Monday, April 29, 2024
Advertisement

Shikhar Dhawan- Rohit Sharma : 5 महीने बाद एक साथ उतरेगी जोड़ी, बनेंगे कीर्तिमान

Shikhar Dhawan- Rohit Sharma : शिखर धवन और रोहित शर्मा की जोड़ी इससे पहले फरवरी में एक साथ नजर आई थी।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: July 12, 2022 16:37 IST
Shikhar Dhawan and Rohit Sharma- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Shikhar Dhawan and Rohit Sharma

Highlights

  • शिखर धवन और रोहित शर्मा आज करेंगे टीम इंडिया के लिए ओपनिंग
  • भारत और इंग्लैंड के बीच तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच आज
  • विराट कोहली नहीं खेलेंगे आज का मैच, सूर्य कुमार यादव को मौका संभव

Shikhar Dhawan- Rohit Sharma : टीम इंडिया एक बार फिर से वन डे के मैदान में उतरने जा रही है। भारत और इंग्लैंड के बीच तीन वन डे मैचों की सीरीज का पहला मैच आज है। भारत की वन डे टीम में एक बार फिर सलामी बल्लेबाज शिखर धवन की वापसी हो रही है। यानी रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी मैदान में दिखने वाली है। हालांकि भारतीय टीम को उस वक्त झटका लगा, जब पता चला कि पूर्व कप्तान विराट कोहली के लिए आज का मैच खेलना संदिग्ध है, हालांकि विराट कोहली अच्छे फार्म में भी नहीं चल रहे हैं, ऐसे में पूरी संभावना है कि आज के मैच में नंबर तीन पर सूर्य कुमार यादव खेलते हुए दिखें। 

रोहित शर्मा और शिखर धवन 114 वन डे मैचों में कर चुके हैं ओपनिंग

रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी वन डे इंटरनेशनल में दूसरे नंबर पर सबसे ज्यादा बार भारत के लिए ओपनिंग करने वाली जोड़ी है। शिखर धवन और रोहित शर्मा इससे पहले अब तक 114 बार वन डे में साथ साथ ओपनिंग कर चुके हैं। इस जोड़ी से ज्यादा बार ओपनिंग पूर्व कप्तान सौरव गांगुली और सचिन तेंदुलकर ने की है। सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली 176 बार टीम इंडिया के लिए ओपनिंग कर चुके हैं। वीरें सहवाग और सचिन तेंदुलकर ने भी अब तक इतनी बार भारत के लिए साथ साथ ओपनिंग नहीं की है। शिखर धवन और रोहित शर्मा की जोड़ी इससे पहले फरवरी में एक साथ नजर आई थी, जब भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन वन डे मैचों की सीरीज भारत में हुई थी। करी​ब पांच महीने बाद दोनों एक साथ नजर आने वाले हैं। 

वेस्टइंडीज सीरीज के लिए शिखर धवन को बनाया गया है कप्तान
शिखर धवन के लिए खास बात ये भी है कि उनकी टी20 में अब उनकी जगह नहीं बन रही है। वे शायद टी20 में बीसीसीआई की प्लानिंग में भी नहीं हैं। लेकिन वन डे में वे लगातार खेल रहे हैं। इतना ही नहीं वेस्टइंडीज के साथ होने वाली तीन मैचों की वन डे सीरीज के लिए शिखर धवन को कप्तान भी बनाया गया है। क्योंकि इस सीरीज में रोहित शर्मा, विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पांड्या जैसे खिलाड़ियों को रेस्ट दिया गया है और केएल राहुल अभी तक इंजरी से पूरी तरह से उबर नहीं पाए हैं। ऐसे में बाएं हाथ के खब्बू बल्लेबाज शिखर धवन कप्तानी की भूमिका में भी दिखेंगे। इससे पहले भी शिखर धवन ने श्रीलंका दौरे के दौरान वन डे और टी20 सीरीज में टीम इंडिया की कप्तानी की थी। 

शिखर धवन का आज 150वां वन डे मैच 
शिखर धवन के लिए आज का मैच इसलिए भी खास होने वाला है, क्योंकि वे आज अपना 150वां वन डे मैच खेलने के लिए मैदान में उतरने वाले हैं। इससे पहले शिखर धवन 149 वन डे इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं। इस दौरान शिखर धवन ने 6284 रन बनाए हैं। उनके नाम 17 शतक हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर 143 रन है और शिखर धवन ने 45.53 के औसत से रन बनाए हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement