Thursday, April 25, 2024
Advertisement

मैच हारकर भी CSK के इस प्लेयर ने किया कमाल, धोनी-सैमसन के बड़े रिकॉर्ड की एक साथ कर ली बराबरी

CSK vs KKR IPL 2023: सीएसके की टीम को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 6 विकेट से हार का सामना करना पड़ा, लेकिन फिर भी सीएसके के एक स्टार खिलाड़ी ने मैच में बड़ा रिकॉर्ड बना दिया।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: May 15, 2023 10:07 IST
Shivam Dube- India TV Hindi
Image Source : IPL Sanju Samson, MS Dhoni and Shivam Dube

Chennai Super Kings IPL 2023: कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2023 के 61वें मैच में चेन्नई सुपर किंग्स को 6 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ केकेआर की टीम ने प्लेऑफ के लिए अपनी उम्मीदें जिंदा रखी हैं। इस मैच में सीएसके ने केकेआर को जीतने के लिए 145 रनों का टारगेट दिया था, जिसे केकेआर ने रिंकू सिंह और कप्तान नितीश राणा की पारियों की मदद से आसानी से हासिल कर लिया। लेकिन मैच हारकर भी सीएसके के एक स्टार खिलाड़ी ने बड़ा रिकॉर्ड बना दिया। इस प्लेयर ने एक साथ महेंद्र सिंह धोनी और संजू सैमसन की बराबरी कर ली। 

इस प्लेयर ने किया बड़ा करिश्मा 

सीएसके के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लेकिन सीएसके के ओपनर्स ऋतुराज गायकवाड़ (17 रन) और डेवोन कॉन्वे (30 रन) टीम को मजबूत शुरुआत नहीं दिला पाए। लेकिन फिर शिवम दुबे ने 48 रनों की पारी खेली, जिसमें 1 चौका और 3 छक्के शामिल थे। उनकी वजह से ही सीएसके की टीम सम्मानजनक स्कोर तक पहुंच पाई। अपनी पारी में 3 छक्के लगाते ही शिवम आईपीएल 2023 में संयुक्त रूप से स्पिनर्स के खिलाफ सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने संजू सैमसन की बराबरी कर ली है। दोनों खिलाड़ियों ने आईपीएल 2023 में स्पिनर्स के खिलाफ अभी तक 19-19 छक्के जड़े हैं। 

IPL 2023 में स्पिनर्स के खिलाफ सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी: 

शिवम दुबे- 19 छक्के 

संजू सैमसन- 19 छक्के 
ग्लेन मैक्सवेल- 16 छक्के 
फाफ डु प्लेसिस- 12 छक्के 

धोनी की भी कर ली बराबरी 

शिवम दुबे शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। उन्होंने IPL 2023 में बेहतरीन प्रदर्शन किया है। वह चेन्नई सुपर किंग्स के बैटिंग ऑर्डर की अहम कड़ी बन गए हैं। उन्होंने अभी तक आईपीएल 2023 में सीएसके की तरफ से खेलते हुए 30 छक्के लगाए हैं। इसी के साथ सीएसके के लिए एक आईपीएल सीजन में वह सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। उन्होंने दिग्गज महेंद्र सिंह धोनी की बराबरी कर ली है। धोनी ने आईपीएल 2018 में 30 छक्के लगाए थे। 

CSK के लिए एक IPL सीजन में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले खिलाड़ी: 

शेन वॉटसन- 35 छक्के, साल 2018 
ड्वेन स्मिथ- 34 छक्के, साल 2014
अंबाती रायडू- 34 छक्के, साल 2018
शिवम दुबे- 30 छक्के, साल 2023
एमएस धोनी- 30 छक्के, साल 2018 

सीएसके को मिली हार

केकेआर के खिलाफ सीएसके बल्लेबाज अच्छा प्रदर्शन हीं कर पाए। इसी वजह से सीएसके ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 144 रन ही बनाए। दूसरी तरफ छोटे टारगेट का पीछा करने उतरी केकेआर की टीम के लिए कप्तान नितीश राणा और रिंकू सिंह ने शानदार पारियां खेली। नितीश ने 57 रन और रिंकू ने 54 रनों का योगदान दिया। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement