Thursday, April 25, 2024
Advertisement

IND vs NZ: टीम इंडिया को बहुत बड़ा झटका, ODI सीरीज से बाहर हुआ स्टार बल्लेबाज; जानें किसे मिली एंट्री

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज 18 जनवरी से शुरू होनी है। सीरीज शुरू होने के 24 घंटे पहले टीम को एक बहुत बड़ा झटका लगा है। एक स्टार खिलाड़ी अब पूरी सीरीज से बाहर हो गया है।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: January 17, 2023 14:36 IST
सूर्यकुमार यादव और...- India TV Hindi
Image Source : AP सूर्यकुमार यादव और श्रेयस अय्यर

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज 18 जनवरी बुधवार से होना है। सीरीज शुरू होने के महज 24 घंटे पहले टीम इंडिया को एक बहुत बड़ा झटका लगा है। साल 2022 में टीम इंडिया के लिए वनडे क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी अब आगामी पूरी सीरीज से बाहर होना पड़ा है। हम बात करे रहे हैं दाएं हाथ के शानदार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर की जो अब पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई ने मंगलवार को ट्वीट कर इस फैसले की जानकारी दी, साथ ही उनके रिप्लेसमेंट का भी ऐलान किया। 

भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की आगामी वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। वह बैक इंजरी के कारण यह सीरीज नहीं खेल पाएंगे। वहीं अब उनको रिकवरी के लिए बेंगलुरू स्थित नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में जाना होगा। उनकी जगह टीम इंडिया की सेलेक्शन कमेटी ने रजत पाटीदार को रिप्लेसमेंट के तौर पर चुना है।

अय्यर की इंजरी से इस खिलाड़ी का खेलना तय

श्रेयस अय्यर के नहीं होने से टीम इंडिया को एक बहुत बड़ा घाटा हो सकता है। उसका कारण है पिछले साल उनका प्रदर्शन। अय्यर ने साल 2022 में भारत के लिए कुल 1493 रन बनाए। वह पिछले साल टीम इंडिया के टॉप स्कोरर रहे थे। कई मौकों पर उन्होंने टॉप ऑर्डर के धराशायी होने के बाद टीम इंडिया को संभाला है। ऐसे में उनका ना होना भारतीय मध्यक्रम को जरूर कमजोर करेगा। वहीं उनके बाहर होने से सूर्यकुमार यादव और ईशान किशन जैसे खिलाड़ियों के पास खुद को वनडे में साबित करने का मौका होगा। हालांकि, केएल राहुल छुट्टी पर हैं तो ईशान का बतौर विकेटकीपर खेलना हम तय मान सकते हैं। लेकिन अय्यर के जाने से सूर्या को भी जगह मिलना तय माना जा सकता है।

टीम इंडिया का वनडे स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, ईशान किशन, रजत पाटीदार, केएस भरत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या (उपकप्तान), सूर्यकुमार यादव, वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक।

यह भी पढ़ें:-

संजू सैमसन के इस आइडिया ने पलटी थी टीम इंडिया की किस्मत, जानें हारी बाजी को कैसे जीत में बदला

IND vs NZ: न्यूजीलैंड को 35 साल से भारत में ODI सीरीज जीतने का इंतजार, जानें कैसा है ओवरऑल रिकॉर्ड

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement