Monday, April 29, 2024
Advertisement

Shubman Gill: टीम इंडिया के पास नहीं है शुभमन के लिए असाइनमेंट, गांगुली-शास्त्री की खास टीम में पहुंचे गिल

Shubman Gill: अगले तीन महीने तक भारतीय टीम टी20 टूर्नामेंट और सीरीज में व्यस्त रहेगी। इस दौरान प्रतिभाशाली युवा बल्लेबाज शुभमन गिल खाली रहेंगे लिहाजा उन्होंने खुद को व्यस्त रखने का जाना पहचाना तरीका ढूंढ लिया है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: August 24, 2022 22:07 IST
Shubman Gill- India TV Hindi
Image Source : PTI Shubman Gill

Highlights

  • शुभमन गिल ने पकड़ी गांगुली-शास्त्री की राह
  • शुभमन गिल ने की ग्लेमोर्गन के लिए खेलने की तैयारी
  • टीम इंडिया के पास गिल के लिए फिलहाल असाइनमेंट नहीं

Shubman Gill: लगातार शानदार पारियां खेल रहे टीम इंडिया के युवा टॉप ऑर्डर बल्लेबाज शुभमन गिल के पास फिलहाल कोई बड़ा असाइनमेंट नहीं है। भारतीय टीम फिलहाल एशिया कप 2022 में बिजी हो चुकी है। गिल टी20 फॉर्मेट में हो रहे इस टूर्नामेंट में टीम का हिस्सा नहीं हैं। एशिया कप से लेकर अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप तक भारतीय टीम लगातार खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट में मशगूल रहेगी। इस दौरान भारती क्रिकेट के भविष्य के तौर पर देखे जा रहे शुभमन खाली रहेंगे क्योंकि टीम मैनेजमेंट उन्हें टी20 फॉर्मेट के लिए उपयुक्त नहीं मानता। शानदार फॉर्म में चल रहे पंजाब के बल्लेबाज ने इस वक्त का उपयोग करने के लिए एक जाने पहचाने रास्ते पर चलने का फैसला किया है।

शुभमन गिल खेलेंगे काउंटी क्रिकेट

शुभमन गिल इंग्लिश काउंटी सीजन के बचे हुए सत्र में ग्लेमोर्गन के लिए खेलते नजर आएंगे। ‘ईएसपीएनक्रिकइंफो’ के अनुसार गिल वीजा मंजूरी मिलने के मुताबिक ही ग्लेमोर्गन के लिये बचे हुए काउंटी सीजन में खेलेंगे। ग्लेमोर्गन इंग्लिश काउंटी के डिवीजन 2 में खेलता है। मौजूदा सत्र में पुजारा (ससेक्स), क्रुणाल पंड्या (चोटिल, वारविकशायरर), मोहम्मद सिराज (वारविकशायर), नवदीप सैनी (केंट), उमेश यादव (मिडिलसेक्स), वाशिंगटन सुंदर (चोटिल, लंकाशायर) सभी फर्स्ट क्लास और लिस्ट ए कंपिटिशन में खेल चुके हैं।

गांगुली-शास्त्री की टीम में पहुंचे गिल

गिल ग्लेमोर्गन की जर्सी पहनने वाले तीसरे भारतीय होंगे। उनसे पहले टीम इंडिया के पूर्व हेड कोच रवि शास्त्री (1987-1991) और पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली (2005) इस टीम के लिए खेल चुके हैं। 

शानदार फॉर्म में हैं गिल

गिल ने वेस्टइंडीज और जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे में लगातार प्लेयर ऑफ द सीरीज पुरस्कार हासिल किया था। उन्होंने अभी तक भारत के लिये 11 टेस्ट और 9 वनडे खेले हैं। वह पिछले कुछ समय से शानदार फॉर्म में हैं और उन्होंने पिछले छह वनडे मैचों में एक शतक और तीन अर्धशतक जड़े हैं।

शुभमन गिल ने जिम्बाब्वे दौरे पर तीन वनडे मैच खेले और तीनों में जोरदार बल्लेबाजी की। सीरीज के पहले मैच में उन्होंने 72 गेंदों में 82 रन बनाए। दूसरे मैच में 34 गेंदों पर 33 रन बनाए। सीरीज के तीसरे मैच में गिल ने अपने करियर का पहला वनडे शतक ठोका। इस मैच में उन्होंने 97 गेंदों पर 130 रन बनाए जिसमें 15 चौकों के साथ एक छक्का शामिल था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement