Friday, May 17, 2024
Advertisement

शुभमन गिल और सचिन तेंदुलकर में जुड़ा बड़ा कनेक्शन, IPL की एक पारी से अचानक आया सामने

शुभमन गिल ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 103 रनों की पारी खेली। इसी के साथ उन्होंने सचिन तेंदुलकर का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: May 16, 2023 13:26 IST
Shubman Gill - India TV Hindi
Image Source : IPL Shubman Gill And Sachin Tendulkar

Sachin Tendulkar Shubman Gill: गुजरात टाइटंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को 34 रनों से शिकस्त दी। इस मैच में गुजरात टाइटंस के लिए शुभमन गिल ने शानदार पारी खेली। उनकी वजह से ही गुजरात की टीम मैच जीतने में सफल हो पाई। हैदराबाद के खिलाफ शतक लगाते ही गिल ने एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। उन्होंने क्रिकेट के भगवान और महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को भी पीछे छोड़ दिया। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

सचिन तेंदुलकर का तोड़ा रिकॉर्ड 

शुभमन गिल ने सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की। उन्होंने मैदान के हर तरफ स्ट्रोक लगाए। पारी की शुरुआत से ही उन्होंने ताबड़तोड़ बैटिंग करनी जारी रखी। गिल ने सिर्फ 22 गेंदों में ही अर्धशतक लगा दिया। इस दौरान उन्होंने 9 चौके लगाए और एक भी छक्का नहीं लगाया। यह आईपीएल में बिना छक्का जड़े किसी बल्लेबाज द्वारा सबसे तेज अर्धशतक है। गिल ने सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ दिया। सचिन ने साल 2010 में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ बिना छक्का लगाए 23 गेंदों में अर्धशतक लगाया था।

अर्धशतक लगाने के बाद भी गिल नहीं रूके और 58 गेंदों में तूफानी 103 रन बनाए, जिसमें 13 चौके और 1 छक्का शामिल था। उनका आईपीएल में ये पहला शतक है। वहीं, गुजरात टाइटंस की तरफ से भी वह शतक लगाने वह पहले खिलाड़ी बने हैं। गिल पिछले कुछ समय से शानदार फॉर्म में चल रहे हैं और उन्होंने अपने दम पर गुजरात की टीम को कई मैच जिताए हैं। 

गुजरात ने प्लेऑफ के लिए किया क्वालीफाई 

गुजरात टाइटंस ने IPL 2023 में अभी तक 13 मुकाबलों में से 9 में जीत हासिल की है और 4 में उसे हार का सामना करना पड़ा है। वह प्वॉइंट्स टेबल में पहले स्थान पर मौजूद है। गुजरात की टीम आईपीएल 2023 के प्लेऑफ में क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बनी है। गुजरात के पास स्टार खिलाड़ियों की भरमार है, जो चंद गेंदों में ही मैच का रुख बदलने में माहिर हैं। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement