1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. सिद्धार्थ मोहिते ने 72 घंटे से अधिक समय क्रीज पर बिताकर रिकॉर्ड बनाया

सिद्धार्थ मोहिते ने 72 घंटे से अधिक समय क्रीज पर बिताकर रिकॉर्ड बनाया

मुंबई के किशोर सिद्धार्थ मोहिते ने नेट सेशन के दौरान 72 घंटे, पांच मिनट क्रीज पर बिताए। सिद्धार्थ मोहिते अब गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड्स से उनकी इस उपलब्धि को मान्यता मिलने का इंतजार कर रहे हैं। 

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Published on: March 01, 2022 17:53 IST
Cricket Logo- India TV Hindi
Image Source : GETTY IMAGES Cricket Logo

Highlights

  • सिद्धार्थ मोहिते ने नेट सेशन के दौरान 72 घंटे, पांच मिनट क्रीज पर बिताए
  • गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड्स को भेजी गई है इस बारे में पूरी जानकारी
  • विराग माने के 2015 में बनाए 50 घंटे बल्लेबाजी के रिकार्ड को पीछे छोड़ा

सबसे लंबे समय तक बल्लेबाजी करने का रिकार्ड बनाने की कवायद में मुंबई के किशोर सिद्धार्थ मोहिते ने नेट सेशन के दौरान 72 घंटे, पांच मिनट क्रीज पर बिताए। सिद्धार्थ मोहिते अब गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड्स से उनकी इस उपलब्धि को मान्यता मिलने का इंतजार कर रहे हैं। करीब 19 साल के सिद्धार्थ मोहिते ने पिछले सप्ताहांत 72 घंटे पांच मिनट बल्लेबाजी करके हमवतन विराग माने के 2015 में बनाए गए 50 घंटे बल्लेबाजी करने के रिकार्ड को पीछे छोड़ दिया। 

रिकॉर्ड बनाकर क्या बोले, सिद्धार्थ मोहिते

सिद्धार्थ मोहिते ने कहा कि मैं बहुत खुश हूं कि मैंने जो प्रयास किया उसमें सफल रहा। यह एक तरीका था, जिससे मैं लोगों को दिखाना चाहता था कि मैं कुछ अलग हटकर हूं। मोहिते को उनके इस प्रयास में उनके कोच ज्वाला सिंह ने भी मदद की। उन्होंने कहा कि हर कोई मेरे लिए मना कर रहा था। इसके बाद मैंने ज्वाला सर से संपर्क किया और उन्होंने कहा क्यों नहीं। उन्होंने मेरा पूरा समर्थन किया और मुझे जिस चीज की भी जरूरत पड़ी उसे मुहैया कराया। गेंदबाजों का एक समूह मोहिते के सहयोग के लिए पूरे सेशन के दौरान उनके साथ रहा। 

बल्लेबाजी के नियम क्या हैं, जानिए
नियमों के अनुसार बल्लेबाज एक घंटे में पांच मिनट का विश्राम ले सकता है। मोहिते की रिकार्डिंग और संबंधित कागजात अब गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड्स के पास भेज दिए गए हैं। अब सिद्धार्थ मोहिते उनके जवाब का इंतजार कर रहे हैं। 

(Bhasha inputs)

लाइव स्कोरकार्ड