Tuesday, May 21, 2024
Advertisement

Asia Cup 2022, SL vs BAN: श्रीलंका ने UAE में दर्ज की सबसे बड़ी जीत, बांग्लादेश को बाहर कर सुपर 4 में बनाई जगह

Asia Cup 2022, SL vs BAN: श्रीलंका ने इस ‘मस्ट विन’ मैच को चार गेंदें शेष रहते 184 रन के लक्ष्य को हासिल करके दो विकेट से अपने नाम किया। इस शानदार जीत के साथ उन्होंने ग्रुप बी की ओर से सुपर फोर में अपनी जगह बना ली जहां अफगानिस्तान पहले से मौजूद है।

Written By: Ranjeet Mishra
Published on: September 01, 2022 23:54 IST
Sri Lanka vs Bangladesh- India TV Hindi
Image Source : PTI Sri Lanka vs Bangladesh

Highlights

  • श्रीलंका ने बांग्लादेश को 2 विकेट से हराया
  • श्रीलंका ने यूएई में सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा करने का बनाया रिकॉर्ड
  • श्रीलंका ने सुपर 4 में बनाई जगह

Asia Cup 2022, SL vs BAN: श्रीलंका ने रोमांचक मुकाबले में बांग्लादेश को दो विकेट से शिकस्त देकर सुपर फोर में अपनी जगह पक्की कर ली। यह जीत कई मायनों में खास है। श्रीलंका ने बांग्लादेश को हराकर एक नया रिकॉर्ड भी बना दिया। ये यूएई में लक्ष्य का पीछा करते हुए अब तक की सबसे बड़ी जीत है। साथ ही इसने श्रीलंका को टूर्नामेंट में बने रहने का मौका भी दे दिया।

श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने दर्ज की सबसे बड़ी जीत

इस मैच में श्रीलंका की जीत का सेहरा श्रीलंकाई बल्लेबाजों के साथ-साथ बांग्लादेश के गेंदबाज एबादत हुसैन के सिर पर भी सजाया जा सकता है। बल्लेबाजों ने अपने नब्ज पर काबू रखकर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की, तो वहीं बांग्लादेशी गेंदबाज एबादत ने छह वाइड और दो नो बॉल के साथ 51 रन लुटाकर लंकाई बल्लेबाजों की दिल खोलकर मदद की। इस मुकाबले में जीत हासिल करने के बाद दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाड़ियों ने जिस तरह से जश्न मनाया उसे देखकर ऐसा लगा मानो उन्होंने एशिया कप ट्रॉफी जीत ली हो।

कुसल मेंडिस ने खेली मैच जिताऊ पारी

इस मुकाबले को जीतने के लिए श्रीलंका के सामने 184 रन का लक्ष्य था। लंकाई बल्लेबाजों ने शुरुआत से ही स्कोरबोर्ड को आगे बढ़ाया। हालांकि पावरप्ले में ही उनके दो बल्लेबाज आउट हो गए पर सलामी बल्लेबाज कुसल मेंडिस क्रीज पर डटे रहे और बांग्लादेशी गेंदबाजों की जमकर खबर ली।

कुसल मेंडिस ने इस करो या मरो के मुकाबले में जमकर बल्लेबाजी करते हुए चौकों छक्कों की झड़ी लगा दी। उन्होंने 37 गेंदों पर 162.16 की स्ट्राइक रेट से 60 रन बनाए जिसमें चार चौकों के साथ तीन छक्के भी शामिल थे। मेंडिस श्रीलंका के पांचवे बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। वे जब आउट हुए तब श्रीलंका को जीत के लिए 33 गेंदों पर 53 रन की जरूरत थी।

शनाका ने खेली कप्तानी पारी

मेंडिस के आउट होने के बाद टीम की बल्लेबाजी की कमान खुद कप्तान दसुन शनाका ने संभाली। उन्होंने पूरी रफ्तार से लक्ष्य का पीछा करते हुए 33 गेंदों पर 45 रन बनाए जिसमें तीन चौकों के साथ दो छक्के भी शामिल थे।

श्रीलंका ने इस ‘मस्ट विन’ मैच को चार गेंदें शेष रहते 184 रन के लक्ष्य को हासिल करके दो विकेट से अपने नाम किया। इस शानदार जीत के साथ उन्होंने ग्रुप बी की ओर से सुपर फोर में अपनी जगह बना ली जहां अफगानिस्तान पहले से मौजूद है।        

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement