Friday, March 29, 2024
Advertisement

SL vs AFG: श्रीलंका ने अफगानिस्तान को रौंदा, सीरीज किया अपने नाम

SL vs AFG: श्रीलंका ने अफगानिस्तान को तीसरे वनडे मुकाबले में 9 विकेट से हरा दिया। इस जीत के साथ ही उन्होंने सीरीज भी अपने नाम कर लिया है।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: June 07, 2023 18:29 IST
SL vs AFG- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Sri Lanka Cricket Team

SL vs AFG: श्रीलंका और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबले बुधवार को खेला गया। इस मैच में श्रीलंका ने अफगानिस्तान को 9 विकेट से रौंद दिया। इस मैच में मिली जीत के साथ ही श्रीलंका ने सीरीज भी अपने नाम कर लिया है। श्रीलंका ने इस सीरीज को 2-1 के अंतर से जीत लिया है। सीरीज के पहले मैच में मिली हार के बाद श्रीलंका ने दमदार वापसी की है। उन्होंने लगातार दो मैचों के जीत सीरीज अपने नाम कर लिया है। 

कैसा रहा मैच का हाल

श्रीलंका ने अफगानिस्तान को तीसरे वनडे मुकाबले में 116 रन पर समेटने के बाद सिर्फ 16 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। श्रीलंका ने 117 रन के लक्ष्य को 16 ओवर में एक विकेट पर 120 रन बनाकर हासिल कर लिया और नौ विकेट से जीत दर्ज की। टखने की चोट के कारण आठ महीने तक बाहर रहे तेज गेंदबाज दुष्मंता चमीरा ने 63 रन देकर चार जबकि वानिंदु हसरंगा ने सात रन देकर तीन विकेट चटकाए। लाहिरू कुमारा ने भी 29 रन देकर दो विकेट हासिल किए। 

इससे पहले आफगानिस्तान की टीम सिर्फ 22.2 ओवर में सिमट गई। टीम की ओर से सलामी बल्लेबाज इब्राहिम जादरान (22), मोहम्मद नबी (23) और गुलबदिन नैब (20) ही 20 रन के आंकड़े को छू पाए। अफगानिस्तान ने दूसरे ओवर में ही सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज (08) का विकेट गंवा दिया जिन्होंने लाहिरू कुमारा की गेंद पर फाइन लेग पर कैच थमाया। चमीरा ने इसके बाद पांचवें ओवर में रहमत शाह (07) और कप्तान हशमतुल्लाह शाहिदी (04) को पवेलियन भेजकर अफगानिस्तान का स्कोर 31 पर तीन विकेट कर दिया। 

दूसरी पारी में दमदार बल्लेबाजी

अफगानिस्तान की टीम बहुत मुश्किल से 100 रन के आंकड़े को पार कर सकी। श्रीलंका ने इसके जवाब में सलामी बल्लेबाजों दिमुथ करूणारत्ने (नाबाद 56) और पथुम निसांका (51) के अर्धशतक और दोनों के बीच पहले विकेट की 84 रन की साझेदारी से 16वें ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। करूणारत्ने ने 45 गेंद की अपनी पारी में सात चौके मारे जबकि निसांका ने 34 गेंद का सामना करते हुए आठ चौके और दो छक्के जड़े।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement