Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

SL vs AFG : 12 गेंद पर जड़ दिए 48 रन, फिर भी आखिर में हो गया बड़ा खेल

SL vs AFG : श्रीलंका और अफगानिस्‍तान के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले ही मैच में अफगानिस्‍तान ने श्रीलंका को करारी मात दी है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: June 02, 2023 18:53 IST
Charit Aslanka Ibrahim Zadran- India TV Hindi
Image Source : GETTY Charit Aslanka Ibrahim Zadran

SL vs AFG 1st ODI Match : श्रीलंका और अफगानिस्‍तान के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज आज से शुरू हो गई है। पहले ही मैच में श्रीलंका को अपने घर पर अफगानिस्‍तान ने हरा दिया। इसके बाद अब सीरीज में श्रीलंका की टीम पीछे हो गई है, हालांकि अभी दो मैच बाकी हैं। इस बीच मैच में ऐसा कुछ हुआ, जिसके बारे में किसी को भी अंदाजा नहीं रहा होगा। वनडे मैच में दो बार ऐसा लगा कि शतक लगेगा, शतक लगेगा, लेकिन दोनों बार खिलाड़ी नर्वस 90 का शिकार हो गए। ऐसा एक टीम के साथ नहीं हुआ, बल्कि दोनों टीमों के साथ हुआ। मैच की पहली पारी में जहां चरित असलंका अपना शतक पूरा करने से चूक गए, वहीं दूसरी पारी में अफगानिस्‍तान के इब्राहिम जादरान शतक पूरा करने से दो रन पूरे करने से पहले आउट होकर पवेलियन लौट गए। 

श्रीलंका की ओर से चरित असलंका ने खेली शानदार 91 रनों की पारी 

मैच में श्रीलंका की टीम पहले बल्‍लेबाजी के लिए उतरी। लेकिन टीम के सलामी बल्‍लेबाज करुणारत्‍ने छह गेंद पर केवल चार रन बनकर आउट हो गए। हालांकि पदुम निसंका क्रीज पर टिके रहे, लेकिन दूसरे छोर से उन्‍हें किसी दूसरे बल्‍लेबाज का सहयोग नहीं मिला। नंबर पांच पर बल्‍लेबाजी करने आए चरित असलंका अलग अंदाज में बल्‍लेबाजी कर रहे थे। उन्‍होंने 95 गेंद पर 91 रन की शानदार पारी खेली। जिसमें 12 चौके शामिल थे। यानी उन्‍होंने 48 रन तो अपनी 12 गेंदों पर ही बना लिए थे। लेकिन इससे पहले कि वे अपन शतक पूरा कर पाते 91 रन पर गुरबाज ने उन्‍हें रन आउट कर दिया। उधर धनंजय डिसिल्‍वा ने भी 59 गेंद पर 51 रन बनाए। श्रीलंका की टीम किसी तरह 50 ओवर में 268 रन बना सकी और अफगानिस्‍तान के सामने जीत के लिए 269 रनों का टारगेट रखा। 

अफगानिस्‍तान की ओर से इब्राहिम जादरान ने खेली 98 रन की पारी 
अफगानिस्‍तान की टीम जब इस लक्ष्‍य का पीछा करने उतरी तो एक सधी हुई शुरुआत सलामी बल्‍लेबाजों ने दिलाई। हालांकि रहमानुल्‍ला गुरबाज 23 गेंद पर 14 रन बनाकर आउट हो गए। वहीं दूसरी ओर इब्राहिम जादरान उसी तरह से बल्‍लेबाजी करते रहे, जिसके लिए वे जाने जाते हैं। पहला विकेट गिरने के बाद उन्‍हें साथ मिला नंबर तीन पर आए रहमत शाह का। इन दोनों के बीच 100 रन से भी ज्‍यादा की भागीदारी हुई और मैच पर पकड़ मजबूत कर ली गई। इब्राहिम जादरान ने 98 गेंद पर 98 रन बनाए, लेकिन शतक पूरा होने से दो रन पहले ही वे रंजीता का शिकार हो गए। वहीं रहमत शाह 55 रन बनाकर मथीसा पथिराना की गेंद पर अपना विकेट दे बैठे। जो आज अपना पहला वन डे मैच खेल रहे थे।

हाल ही में आईपीएल में सीएसके के लिए शानदार गेंदबाजी करने वाले पथिराना को अपने देश की टीम में भी जगह मिली है और वे ठीक ठाक गेंदबाजी करने में कामयाब रहे। बाद के प्‍लेयर्स की अच्‍छी बल्‍लेबाजी की बदौलत अफगानिस्‍तान ने 46.5 ओवर में चार विकेट पर दिए गए लक्ष्‍य को हासिल कर मैच अपने नाम कर लिया और सीरीज में बढ़त बना ली। इस तरह से इब्राहिम जादरान की 98 रन की पारी चरित असलंका की 91 रन पर भारी पड़ी और उनकी टीम ने मैच अपने नाम कर लिया। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement