Monday, May 20, 2024
Advertisement

SL vs SA CWG 2022: साउथ अफ्रीका ने T20 मैच में की श्रीलंका की फजीहत, पावरप्ले में ही जीत लिया मुकाबला

SL vs SA CWG 2022: साउथ अफ्रीका ने एजबेस्टन में खेले गए टी20 मैच में श्रीलंका को पावरप्ले में हराया।

Written By: Ranjeet Mishra
Published on: August 04, 2022 19:30 IST
Nadine de Klerk and Anneke Bosch - India TV Hindi
Image Source : GETTY Nadine de Klerk and Anneke Bosch

Highlights

  • साउथ अफ्रीका ने टी20 में श्रीलंका को पावरप्ले में हराया
  • श्रीलंका ने दिया था 47 रन का लक्ष्य
  • साउथ अफ्रीका ने 6.1 ओवर में जीता मुकाबला

SL vs SA CWG 2022: क्रिकेट के मैदान पर श्रीलंका को ऐतिहासिक शर्मिंदगी झेलनी पड़ी है। इंटरनेशनल क्रिकेट मुकाबलों में पहले कभी किसी दूसरी टीम की इससे खराब हालत नहीं हुई। विदेशी जमीन पर श्रीलंकाई खिलाड़ियों की स्थिति इतनी खराब हो गई कि वे गली क्रिकेट के खिलाड़ी जैसे नजर आने लगे। साउथ अफ्रीका ने गुरुवार को हुए टी20 इंटरनेशनल मुकाबले में श्रीलंका की बुरी गत बनाई। उसने श्रीलंका का पावरप्ले में ही सफाया कर दिया। साउथ अफ्रीका ने 20 ओवर के खेल में सिर्फ 6 ओवर में श्रीलंका का काम तमाम कर दिया।

श्रीलंका ने टी20 मैच में बनाए 46 रन

कॉमनवेल्थ गेम्स के ग्रुप बी के टी20 मुकाबले में श्रीलंका की महिला टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सिर्फ 46 रन पर ऑल आउट हो गई। हालांकि श्रीलंका ने 17.1 ओवर तक बल्लेबाजी की पर उनकी 11 खिलाड़ी मिलकर 50 का आंकड़ा भी पार नहीं कर सकीं। उसके चार बल्लेबाज तो खाता तक नहीं खोल सकीं।

साउथ अफ्रीका ने लंकाई बल्लेबाजों को पवेलियन भेजने के लिए कुल छह गेंदबाजों को काम पर लगाया, जिसमें से पांच गेंदबाजों ने विकेट चटकाए।

साउथ अफ्रीका के सामने जीत के लिए सिर्फ 47 रन की चुनौती थी। हालांकि पहली पारी के बाद ही एशियाई टीम इस मुकाबले को मनोवैज्ञानिक तौर पर हार चुकी थी, असल चुनौती तो मैदान में मिलने वाली शर्मिंदगी को टालने भर की थी।

यूं तो इंटरनेशनल मुकाबलों में कई मौकों पर टीमें 10 विकेट से हार चुकी है पर किसी टीम को हार पावरप्ले में ही मिल जाए ऐसा कोई दूसरा उदाहरण शायद नहीं मिल सकता।

पावरप्ले में हारी श्रीलंकाई टीम  

छोटे से लक्ष्य का पीछा करने के लिए एनेकी बोस और तजमीन ब्रिट्स की साउथ अफ्रीकी सलामी जोड़ी मैदान में उतरी। इन दोनों ही बल्लेबाजों ने बिना किसी हड़बड़ी के, बड़े आराम से बल्लेबाजी की और श्रीलंका को आधे घंटे के भीतर शिकस्त दे दी। बोस ने 16 गेंदों पर 20 रन और ब्रिट्स ने 21 गेंदों पर 21 रन बनाए और लंका को ऐतिहासिक शिकस्त दे दी। साउथ अफ्रीका ने इस मुकाबले को जीतने के लिए पावरप्ले के बाद सिर्फ एक और गेंद लिया। प्रोटियाई टीम ने महज 6.1 ओवर में इस मुकाबले को जीत लिया।    

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement