ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. धनंजय डिसिल्वा के नाबाद शतक की बदौलत दूसरे टेस्ट में श्रीलंका की पकड़ मजबूत

SL vs WI 2nd Test Day 4: धनंजय डिसिल्वा के नाबाद शतक की बदौलत दूसरे टेस्ट में श्रीलंका की पकड़ मजबूत

धनंजय डिसिल्वा के करियर के आठवें शतक की मदद से श्रीलंका ने मैच के चौथे दिन दूसरी पारी में आठ विकेट पर 328 रन बनाकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली। श्रीलंका को अब अपनी दूसरी पारी के आधार पर 279 रन की बढ़त हासिल हो गयी है।

Bhasha Edited by: Bhasha
Updated on: December 02, 2021 19:17 IST
Dhananjay de Silva- India TV Hindi
Image Source : AP IMAGES Thanks to Dhananjay de Silva's unbeaten century, Sri Lanka's hold in the second Test strengthens

Highlights

  • श्रीलंका ने दूसरी पारी में आठ विकेट पर 328 रन बनाकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली
  • श्रीलंका को अब अपनी दूसरी पारी में 279 रन की बढ़त हासिल हो गयी
  • धनंजय डिसिल्वा 153 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद

धनंजय डिसिल्वा के करियर के आठवें शतक की मदद से श्रीलंका ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच के चौथे दिन गुरुवार को यहां दूसरी पारी में आठ विकेट पर 328 रन बनाकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली। श्रीलंका को अब अपनी दूसरी पारी  के आधार पर 279 रन की बढ़त हासिल हो गयी है। खेल के पांचवें और आखिरी दिन श्रीलंका की कोशिश होगी कि वह अपनी पारी जल्द समाप्त करके स्पिनरों के अनुकूल परिस्थितियों में वेस्टइंडीज को कड़ी चुनौती दे।  वेस्टइंडीज ने श्रीलंका के 204 रन के जवाब में अपनी पहली पारी में 253 रन बनाकर 49 रन की बढ़त हासिल की थी लेकिन तब उसके बल्लेबाजों को स्पिनरों को खेलने में परेशानी हुई थी।

ओमिक्रोन से चिंतित हैं विराट कोहली, साउथ अफ्रीका दौरे के लिए BCCI से करेंगे बात

श्रीलंका की दूसरी पारी का आकर्षण धनंजय का नाबाद शतक रहा। वह अभी 153 रन बनाकर खेल रहे हैं। इसके लिये उन्होंने 259 गेंदों का सामना करके 11 चौके और दो छक्के लगाये हैं। उनके साथ लसिथ इम्बुलदेनिया 25 रन बनाकर खेल रहे हैं। दोनों खिलाड़ियों ने अभी तक नौवें विकेट के लिये 107 रन की साझेदारी की है। श्रीलंका ने सुबह दो विकेट पर 46 रन से आगे खेलना शुरू किया लेकिन उसने चरित असलंका (19) का विकेट जल्दी गंवा दिया। इसके बाद धनंजय ने सलामी बल्लेबाज पथुम निसांका (66) का अच्छा साथ दिया। इन दोनों ने चौथे विकेट के लिये 78 रन की साझेदारी की। निसांका के आउट होने के बाद भी धनंजय ने एक छोर से क्रीज संभाले रखी और काफी संभलकर बल्लेबाजी की। निचले क्रम में इम्बुलदेनिया के अलावा रमेश मेंडिस (25) ही उनका कुछ साथ दे पाये। वेस्टइंडीज की तरफ से वीरासामी पेरूमल ने तीन, रोस्टन चेज ने दो और क्रेग ब्रेथवेट ने एक विकेट लिया है।

लाइव स्कोरकार्ड

uttar-pradesh-elections-2022
elections-2022