Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

SMAT 2022: मुंबई की जीत में चमके श्रेयस, पृथ्वी शॉ-सरफराज-रहाणे जैसे सितारे क्वॉर्टरफाइनल में फेल

SMAT 2022: पृथ्वी शॉ और सरफराज समेत कई भारतीय स्टार खिलाड़ी सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी के क्वॉर्टर फाइनल में फेल रहे।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: November 02, 2022 7:41 IST
Prithvi Shaw, bcci domestic, syed mushtaq ali trophy- India TV Hindi
Image Source : GETTY पृथ्वी शॉ

SMAT 2022: देश के प्रतिष्ठित सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी के चार सेमीफाइनलिस्ट के नाम मंगलवार को फाइनल हो गए। मुंबई, हिमाचल प्रदेश, पंजाब और विदर्भ की टीम खिताब के और करीब पहुंच गई है। इन चारों टीमों ने क्वॉर्टरफाइनल के अपने-अपने मुकाबले जीत लिए और सेमीफाइनल में एक-दूसरे से भिड़ेंगी। इसके साथ ही यह भी तय हो गया कि इस बार टूर्नामेंट को नया विजेता मिलेगा। दरअसल इन चारों टीमों ने आज तक सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी का खिताब नहीं जीता है। पहले सेमीफाइनल की बात करें तो यहां पंजाब और हिमाचल की भिड़ंत होगी तो वहीं दूसरे सेमीफाइनल में मुंबई और विदर्भ की टीम आमने-सामने होगी।

शुभमन ने पंजाब के लिए लगाया शतक

बात करें क्वॉर्टरफाइनल की तो यहां शुभमन गिल ने पंजाब के लिए शतक लगाया तो वहीं श्रेयस ने मुंबई की जीत में योगदान दिया। हालांकि इनके अलावा भारत के लिए खेलने वाले कई क्रिकेटर फेल रहे। पृथ्वी शॉ और सरफराज खान जो इस वक्त काफी चर्चा में बने हुए हैं, वह भी यहां नाकाम रहे। यही नहीं सीनियर खिलाड़ी अजिंक्य रहाणे भी कोई प्रभाव नहीं छोड़ पाए। इन तीनों ही स्टार खिलाड़ियों को भारतीय चयनकर्ताओं ने न्यूजीलैंड या बांग्लादेश के किसी भी दौरे के लिए टीम में नहीं चुना है। इसे लेकर युवा सलामी बल्लेबाज शॉ ने अपनी निराशा भी जताई। पृथ्वी ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक पोस्ट के जरिए अपनी लिखा कि साई बाबा, आप सब देख रहे हैं।

टीम इंडिया में चयन न होने पर उठे सवाल

शॉ और सरफराज का चयन न होने पर फैंस ने चयनकर्ताओं पर सवाल भी उठाए और इसे लेकर खुद मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा ने अपना पक्ष भी रखा। पूर्व क्रिकेटर ने कहा कि वह दोनों खिलाड़ियों से संपर्क में हैं और उन्हें जल्दी ही टीम में मौका मिलेगा।

श्रेयस ने मुंबई के लिए खेली अहम पारी

बात करें दोनों खिलाड़ियों के क्वॉर्टरफाइनल में प्रदर्शन की तो शॉ पांच गेंदों में सिर्फ 2 रन ही बना पाए जबकि सरफराज अपना खाता भी नहीं खोल पाए। वहीं टी20 वर्ल्ड कप के रिजर्व खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल श्रेयस ने 30 गेंदों में 40 रन बनाए और टीम की रोमांचक जीत में अपना योगदान दिया।  

शॉ ने टूर्नामेंट में बनाए 287 रन

वैसे शॉ के सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में इस बार के प्रदर्शन पर नजर डालें तों उन्होंने 8 मैचों में 287 रन बनाए। इस दौरान उनके बल्ले से एक शतक और एक अर्धशतक भी निकला।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement