ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. खेल
  4. क्रिकेट
  5. SA A vs IND A, 2nd unofficial Test: हनुमा विहारी ने संभाली पारी, आक्रामक अंदाज में दिखे ईशान किशन

SA A vs IND A, 2nd unofficial Test Day 2: हनुमा विहारी ने संभाली पारी, आक्रामक अंदाज में दिखे ईशान किशन

भारत ए ने 154 रन पर पांच विकेट गंवा दिए थे जिसके बाद हनुमा (नाबाद 45) और सरफराज (नाबाद 30) ने छठे विकेट के लिए 44 रन की अटूट साझेदारी करके पारी को संभाला। 

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: December 01, 2021 22:17 IST
South Africa A vs India A, 2nd unofficial Day 2 Stumps HIGHLIGHTS India A trail by 99 runs Hanuma Vi- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@BCCI South Africa A vs India A, 2nd unofficial Day 2 Stumps HIGHLIGHTS India A trail by 99 runs Hanuma Vihari Ishan Kishan Bloemfontein 

Highlights

  • भारत ए का स्कोर दूसे दिन का खेल खत्म होने तक 198/5 रहा।
  • दक्षिण अफ्रीका ए ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 297 रन बनाए थे।
  • भारत की ओर से हनुमा विहारी ने 146 गेंदों पर 45 रन बनाकर नाबाद हैं।

ब्लोमफोंटेन। भारतीय टेस्ट टीम से बाहर चल रहे हनुमा विहारी और युवा सरफराज खान के बीच अटूट साझेदारी से भारत ए ने दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ दूसरे अनौपचारिक क्रिकेट टेस्ट के दूसरे दिन अपनी पहली पारी में बुधवार को यहां पांच विकेट पर 198 रन बनाए। भारत ए ने 154 रन पर पांच विकेट गंवा दिए थे जिसके बाद हनुमा (नाबाद 45) और सरफराज (नाबाद 30) ने छठे विकेट के लिए 44 रन की अटूट साझेदारी करके पारी को संभाला। हनुमा ने 146 गेंद का सामना करते हुए छह चौके जड़े हैं जबकि सरफराज की 51 गेंद की पारी में तीन चौके शामिल हैं। इसके अलावा इशान किशन (49) और सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (42) ने भी उपयोगी पारियां खेली। 

SL vs WI 2nd Test Day 3: रमेश मेंडिस को छह विकेट, वेस्टइंडीज को मामूली बढ़त

भारत ए अब भी दक्षिण अफ्रीका ए से 99 रन से पीछे है जिसने पहली पारी में 297 रन बनाए। मार्को जेनसन 70 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने ग्लेनटन स्टुरमैन (27) के साथ अंतिम विकेट के लिए 48 रन की साझेदारी करके टीम का स्कोर 300 रन के करीब पहुंचाया। भारत ए की ओर से इशान पोरेल ने 49 जबकि नवदीप सैनी ने 67 रन देकर तीन तीन विकेट चटकाए। 

भारत को पृथ्वी और कप्तान प्रियांक पांचाल (24) ने पहले विकेट के लिए 57 रन जोड़कर अच्छी शुरुआत दिलाई। स्टुरमैन ने हालांकि 12वें ओवर में पांचाल और अभिमन्यु ईश्वरन (00) को लगातार गेंदों पर पवेलियन भेजकर भारत ए को दोहरा झटका दिया। पांचाल ने सेरेल इर्वी को कैच थमाया जबकि ईश्वरन LBW हुए। 

पृथ्वी भी इसके बाद लुथो सिपामला की गेंद पर विकेटकीपर सिनेथेंबा केशिले को कैच दे बैठे। उन्होंने 54 गेंद की अपनी पारी में छह चौके मारे। बाबा अपराजित ने भी खाता खोले बिना जेनसन की गेंद पर केशिले को कैच थमाया जिससे भारतीय टीम का स्कोर बिना विकेट खोए 57 रन से चार विकेट पर 76 रन हो गया। 

पीवी सिंधू और श्रीकांत ने जीत के साथ किया विश्व विश्व टूर फाइनल्स में आगाज

आक्रामक विकेटकीपर बल्लेबाज इशान और हनुमा ने पांचवें विकेट के लिए 78 रन जोड़कर पारी को संभाला। इशान ने आक्रामक तेवर दिखाते हुए तेजी से रन जुटाए। वह हालांकि एक रन से अर्धशतक से चूक गए जेनसन की गेंद पर पीटर मलान को कैच दे बैठे। उन्होंने 71 गेंद का सामना करते हुए नौ चौके मारे।

हनुमा और सरफराज ने हालांकि इसके बाद दिन का खेल खत्म होने तक भारत ए को और झटके नहीं लगने दिए। इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ए ने दिन की शुरुआत सात विकेट पर 233 रन से की। जेनसन ने 38 रन से आगे खेलते हुए अर्धशतक पूरा किया। टीम ने दिन के तीसरे ओवर में ही सिपामला (03) का विकेट गंवाया जिन्हें पोरेन ने स्थानापन्न खिलाड़ी देवदत्त पडिक्कल के हाथों कैच कराया।

ब्युरन हेंड्रिक्स भी दो रन बनाने के बाद सैनी की गेंद पर बोल्ड हो गए जिससे दक्षिण अफ्रीका ए का स्कोर नौ विकेट पर 249 रन हो गया। जेनसन और स्टुरमैन ने हालांकि इसके बाद शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम का स्कोर 297 रन तक पहुंचाया। पोरेल ने स्टुरमैन को रन आउट करके मेजबान टीम की पारी का अंत किया। जेनसन ने अपनी नाबाद पारी के दौरान 123 गेंद का सामना करते हुए आठ चौके और एक छक्का मारा।

लाइव स्कोरकार्ड

elections-2022