Saturday, April 27, 2024
Advertisement

6 साल बाद की इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी, अब IPL ऑक्शन में करोड़ों का मालिक बनेगा ये घातक बल्लेबाज

IPL मिनी ऑक्शन में इस खिलाड़ी पर सभी 10 टीमों की नजरें रहेंगी।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: December 18, 2022 19:38 IST
IPL Mini Auction 2023- India TV Hindi
Image Source : TWITTER IPL Mini Auction 2023

IPL 2023 Mini Auction: आईपीएल 2023 के मिनी ऑक्शन का सभी को बेसब्री से इंतजार है। अब से कुछ ही दिनों के बाद 23 दिसंबर को खिलाड़ियों का बाजार सजेगा जिनके ऊपर सभी 10 फ्रेंचाइजी करोड़ों रुपये उड़ाएंगी। ऑक्शन से पहले कई ऐसे खिलाड़ी चर्चा में हैं जो कमाल की लय में हैं और टीमों की उनके ऊपर नजरें हैं। इन्हीं में एक खिलाड़ी ऐसा है जिसकी 6 साल बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी हुई और वो इस साल मिनी ऑक्शन में करोड़ों का मालिक बन सकता है। 

ऑक्शन में करोड़ों का मालिक बनेगा ये खिलाड़ी

हम बात कर रहे हैं साउथ अफ्रीका के घातक बल्लेबाज राइली रूसो की। बता दें कि राइली रूसो ने 6 साल बाद इसी साल दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट में वापसी की है। वह कोल्पक डील के तहत इंग्लैंड चले गए थे और वहां घरेलू क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया था। इसकी वजह से दक्षिण अफ्रीका ने उन्हें राष्ट्रीय टीम से बाहर कर दिया था। लेकिन इस खिलाड़ी ने इसी साल जुलाई में वापसी की थी और तभी से उन्होंने एक के बाद एक कमाल की पारियां खेलीं।

Rilee Rossouw

Image Source : AP
Rilee Rossouw

लगातार लगा दिए दो शतक

दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज ने इसके अलावा एक वर्ल्ड रिकॉर्ड भी बनाया। वह टी20I में लगातार दो शतक लगाने वाले पूर्णकालिक सदस्य देशों (टेस्ट खेलने वाले देश) के पहले क्रिकेटर बने। रूसो ने इस साल टी20 वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ शतक लगाया था और उससे पहले उन्होंने भारत के खिलाफ इंदौर में भी शतक लगाया था। भारत दौरे पर गए रूसो ने सीरीज के तीसरे टी20 मैच में 48 गेंदों में अपने टी20I करियर का पहला शतक लगाया और 100 रन बनाकर नाबाद रहे थे।

कई टीमों के निशाने पर रहेंगे रूसो

रूसो मिडिल ऑर्डर में आकर घातक बल्लेबाजी कर सकते हैं। पिछले साल गुजरात टाइटंस के लिए खेलते हुए डेविड मिलर का प्रदर्शन शानदार रहा था, रूसो भी किसी भी टीम के लिए ऐसा रोल प्ले कर सकते हैं। खासकर आरसीबी की टीम एबी डिविलियर्स के रिटायरमेंट के चलते रूसो जैसे खिलाड़ी को टीम में शामिल कर सकती है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement