Tuesday, April 23, 2024
Advertisement

South Africa T20 League: फाफ डुप्लेसी की CSK में हो रही है वापसी, लेकिन लीग होगी अलग

South Africa T20 League: जोहान्सबर्ग टीम से खेलते दिखेंगे दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डुप्लेसी।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: August 11, 2022 19:09 IST
Faf du plesiss, Chennai super kings, CSA T20 league- India TV Hindi
Image Source : IPLT20.COM Faf Du plessis

Highlights

  • फाफ डुप्लेसी बन सकते हैं जोहान्सबर्ग के कप्तान
  • चेन्नई सुपर किंग्स ने खरीदी है जोहान्सबर्ग की टीम
  • टी20 लीग में खेलेंगी छह टीमें

South Africa T20 League: दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डुप्लेसी एक बार फिर से चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) से जुड़ने जा रहे हैं। उन्हें क्रिकेट साउथ अफ्रीका द्वारा अगले साल से शुरू होने जा रही टी20 लीग के लिए सीएसके ने अपनी जोहान्सबर्ग की टीम में शामिल किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक सीएसए टी20 लीग के पहले सत्र के लिये आईपीएल की चेन्नई सुपर किंग्स टीम द्वारा खरीदी जोहान्सबर्ग टीम में  'मारकी खिलाड़ी' के तौर पर चुना गया है। डुप्लेसी के अलावा सीएसके ने इंग्लैंड के ऑलराउंडर मोईन अली को भी अपने साथ जोड़ा है। मोईन आईपीएल में भी चेन्नई की टीम का हिस्सा हैं। 

डुप्लेसी लंबे समय तक रहे सीएसके का हिस्सा

पिछले आईपीएल सत्र में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिये खेलने वाले डुप्लेसी 2016 और 2017 को छोड़कर 2011 से 2021 (सीएसके 2016 और 2017 में निलंबित थी) के बीच सीएसके टीम का हिस्सा थे। हालांकि पिछले साल मेगा ऑक्शन से पहले सीएसके ने डुप्लेसी को रिलीज कर दिया था और इसके बाद रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने उन्हें मोटी रकम के साथ खरीदकर अपना कप्तान बनाया था।  

अगले साल शुरू होगी टी20 लीग

बात करें सीएसए की नई टी20 लीग की तो इसका आयोजन अगले साल 2023 में जनवरी-फरवरी के महीने में होगा। छह टीमों वाली इस आगामी लीग के लिये खिलाड़ियों की सीधे खरीद की आखिरी तारीख बुधवार थी। 

आईपीएल फ्रेंचाइजियों ने खरीदी है छह टीम

गौरतलब है कि लीग की सभी छह टीमों को आईपीएल के मौजूदा टीम मालिकों ने खरीदा है। इसमें सीएसके ने जोहान्सबर्ग आधारित फ्रेंचाइजी, मुंबई इंडियंस ने केप टाउन को खरीदा है। जबकि डरबन, पोर्ट एलिजाबेथ, पॉर्ल और प्रेटोरिया को लखनऊ सुपर जाएंट्स, सनराइजर्स हैदराबाद, राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स ने खरीद है। 

MI Cape Town ने किया पांच खिलाड़ियों का ऐलान

उधर मुंबई इंडियंस ने गुरुवार को लीग के लिए अपने पांच मारकी खिलाड़ियों के नाम का ऐलान कर दिया है। एमआई केप टाउन नाम की अपनी टीम के लिए मुंबई इंडियंस ने राशिद खान, कगिसो रबाडा, लियाम लिविंगस्टोन, सैम कुरेन और डेवाल्ड ब्रेविस को अपने साथ जोड़ा है।

इनपुट: PTI

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement