Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

SRH vs CSK Probable Playing XI : संकट में सनराइजर्स हैदराबाद, जानिए कैसी हो सकती है प्‍लेइंग इलेवन

CSK vs SRH : आईपीएल में आज एडन मार्करम की कप्‍तानी वाली एसआरएच का मुकाबला सीएसके से होने जा रहा है, ये मैच चेन्‍नई में खेला जाएगा।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: April 21, 2023 13:46 IST
Aiden Markram- India TV Hindi
Image Source : PTI Aiden Markram

SRH vs CSK IPL 2023 : आईपीएल में आज एक ही मुकाबला है। इस साल भी खराब दौर से गुजर रही एक बार की आईपीएल चैंपियन टीम एडन मार्करम की कप्‍तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद चेन्‍नईसुपरकिंग्‍स के खिलाफ उतरेगी। आईपीएल 2023 की अंक तालिका पर अगर नजर डालें तो एसआरएच की पोजीशन बहुत अच्‍छी नहीं है, लेकिन टीम ने कुछ मैच जीते भी हैं। खास बात ये भी कि एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम अपने घर यानी चेपॉक में खेलने के लिए उतरेगी, जो एक तरह से उसका गढ़ है, ऐसे में चेन्‍नई के घर में उसे हराना कोई आसान काम नहीं है। सनराइजर्स हैदराबाद के कुछ खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन टीम ने अभी तक जीत की लय नहीं पकड़ी है, जो आगे जाने के लिए बहुत जरूरी है। इस बीच आज के मैच में सनराइजर्स हैदराबाद की टीम किन 11 प्‍लेयर्स के साथ मैदान में उतरेगी, ये जान लेना बहुत जरूरी है। चलिए जरा समझने की कोशिश करते हैं कि आज के मैच में एसआरएच की संभावित प्‍लेइंग इलेवन क्‍या हो सकती है। 

Aiden Markram

Image Source : PTI
SRH in IPL 2023

सनराइजर्स हैदराबाद के सामने कई सारी दिक्‍कतें 

सनराइजर्स हैदराबाद की सबसे बड़ी दिक्‍कत सलामी जोड़ी है, जो बदल रही है। पहले मयंक अग्रवाल के साथ अभिषेक शर्मा ओपनिंग कर रहे थे, लेकिन बाद में मयंक अग्रवाल के साथ हैरी ब्रूक उतरे और अभिषेक को मिडल आर्डर में भेज दिया गया। इस बीच हैरी ब्रूक पहली बार आईपीएल खेल रहे हैं और उनका प्रदर्शन भी ठीकठाक रहा है। लेकिन मयंक अग्रवाल का बल्‍ला अभी तक उस तरह से नहीं चला है, जिसकी उम्‍मीद टीम को है। इस मैच में संभावना है कि मयंक अग्रवाल के साथ हैरी ब्रूक ही पारी की शुरुआत करने के लिए मैदान में उतरेंगे। अगर ये जोड़ी चली तो एसआरएच के लिए इससे अच्‍छी बात कोई नहीं हो सकती। नंबर तीन पर राहुल त्रिपाठी का आना करीब करीब तय है। वे पिछले कुछ सीजन से अच्‍छा खेल दिखाते आ रहे  हैं, इसी आधार पर उनका सेलेक्‍शन टीम इंडिया में भी हुआ। नंबर चार पर कप्‍तान एडन मार्करम आएंगे। विदेशी खिलाड़ी के तौर पर हेनरिक क्लासेन की जगह भी आज के मैच में करीब करीब पक्‍की नजर आ रही है। वहीं अभिषेक शर्मा मिडल आर्डर में आएंगे। टीम में बतौर ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर और मार्को यानसेन की जगह तय नजर आ रही है। वहीं भुवनेश्‍वर कुमार, मयंक मारकंडे और टी नटराजन आज खेल सकते हैं। लेकिन पिछले मैच में उमरान मलिक को मौका नहीं दिया गया था। इस मैच में उन्‍हें जगह मिलेगी या नहीं ये सबसे बड़ा सवाल होगा। वैसे चेन्‍नई की पिच स्पिनर्स की मददगार होती है, ऐसे में अगर आज की पिच भी ऐसी नजर आई तो उमरान को एक और मैच बाहर बैठकर ही गुजराना होगा। 

Umran Malik and rahul Tripathi

Image Source : PTI
Umran Malik and rahul Tripathi

आईपीएल 2023 की प्‍वाइंट्स टेबल में एसआरएच नंबर नौ पर 
आईपीएल 2023 की अंक तालिका में एसआरएच की बात करें तो टीम अभी नौवें नंबर पर है। केवल दिल्‍ली कैपिटल्‍स ही ऐसी टीम है, जो उससे नीचे है। टीम ने अभी तक जो पांच मैच खेले हैं, उसमें से दो में जीत और तीन में हार मिली है। टीम के पास चार अंक हैं। वैसे तो केकेआर के पास भी चार ही अंक हैं, लेकिन केकेआर की नेट रन रेट एसआरएच से कुछ बेहतर है, इसलिए वो नंबर आठ पर है। आज अगर एसआरएच की टीम जीत दर्ज करती है तो उसके छह अंक हो जाएंगे और टीम के पास मौका होगा कि वो उस क्‍लब में शामिल हो जाए, जहां टीमें छह छह अंक लेकर बैठी हैं। इतना नहीं अगर टीम ने बड़े अंतर से जीत दर्ज की तो टीम सीधे नौवें नंबर से उठकर तीसरे नंबर पर जा सकती है, लेकिन इसके लिए उसे बड़ी और बहुत बड़ी जीत दर्ज करनी होगी, लेकिन ये काम आसान नहीं है। एसआरएच का नेट रन रेट -0.798 है, जो टीम के लिए चिंता का विषय बन सकता है। 

सीएसके के खिलाफ एसआरएच की संभावित प्‍लेइंग इलेवन :  मयंक अग्रवाल, हैरी ब्रूक, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम (कप्‍तान), हेनरिक क्लासेन (विकेट कीपर), अभिषेक शर्मा, वाशिंगटन सुंदर, मार्को जानसन, भुवनेश्वर कुमार, मयंक मारकंडे, टी नटराजन। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement