Saturday, April 27, 2024
Advertisement

हार्दिक पांड्या का दाव उन्हीं पर पड़ा भारी, इस गेंदबाज को डेब्यू करवा कर हो गई भूल

क्वेना मफाका को इस मुकाबले में हार्दिक पांड्या ने डेब्यू करने का मौका दिया और उन्होंने अपने डेब्यू मैच में बेहद शर्मानाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया।

Rishikesh Singh Written By: Rishikesh Singh
Published on: March 27, 2024 22:58 IST
kwena maphaka- India TV Hindi
Image Source : IPL क्वेना मफाका

आईपीएल 2024 के 8वें मैच में मुंबई इंडियंस का सामना सनराइजर्स हैदराबाद से हुआ। इस मुकाबले में मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। मुंबई इंडियंस की टीम ने इस मैच में गेंद से बेहद शर्मनाक प्रदर्शन किया और टीम काफी कमजोर नजर आई। इस दौरान कप्तान हार्दिक पांड्या ने 17 साल के एक खिलाड़ी को प्लेइंग 11 में शामिल किया था। इस खिलाड़ी को प्लेइंग 11 में शामिल करना हार्दिक पांड्या को काफी भारी पड़ गया। उन्होंने साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज क्वेना मफाका को आईपीएल में डेब्यू करने का मौका दिया था।

डेब्यू पर बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड

क्वेना मफाका ने अपने डेब्यू मैच में बेहद शर्मनाक प्रदर्शन किया। उन्होंने अपने 4 ओवर में बिना एक भी विकेट लिए 66 रन खर्च किए। इसी के साथ यह किसी भी खिलाड़ी द्वारा आईपीएल डेब्यू में सबसे खराब प्रदर्शन रहा। इससे पहले किसी भी गेंदबाज ने अपने डेब्यू पर ऐसी खराब गेंदबाजी नहीं की थी। वहीं आईपीएल इतिहास में भी यह सबसे खराब गेंदबाजी प्रदर्शन के मामले में चौथे स्थान पर आ गई है।  

17 साल के क्वेना मफाका को सीजन की शुरुआत से पहले रीलंका के चोटिल तेज गेंदबाज दिलशान मदुशंका की जगह टीम में शामिल किया गया था। मफाका टीम में सबसे कम उम्र के खिलाड़ियों में से एक हैं। उन्होंने अभी तक सिर्फ अंडर-19 क्रिकेट में ही खेला है। मफाका का 0/66 आईपीएल डेब्यू पर सबसे महंगा गेंदबाजी स्पेल है, जिसने 2013 में मोहाली में पीबीकेएस बनाम आरसीबी के लिए माइकल नेसर के 0/62 को पीछे छोड़ दिया है।

आईपीएल की सबसे खराब गेंदबाजी प्रदर्शन

0/70 (4) - बेसिल थम्पी एसआरएच बनाम आरसीबी, बेंगलुरु, 2018

0/69 (4) - यश दयाल जीटी बनाम केकेआर, अहमदाबाद, 2023
1/66 (3.5) - अर्शदीप सिंह पीबीकेएस बनाम एमआई, मोहाली, 2023
0/66 (4) - क्वेना मफाका एमआई बनाम एसआरएच, हैदराबाद, 2024
0/66 (4) - ईशांत शर्मा एसआरएच बनाम सीएसके, हैदराबाद, 2013
0/66 (4) - मुजीब उर रहमान पीबीकेएस बनाम एसआरएच, हैदराबाद, 2019

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement