Thursday, May 02, 2024
Advertisement

श्रीलंका ने धमाकेदार अंदाज में स्कॉटलैंड को हराया, इन खिलाड़ियों ने मैच में किया बड़ा कमाल

श्रीलंका ने स्कॉलैंड को शानदार अंदाज में 82 रनों से हरा दिया है। श्रीलंका के लिए दो स्टार खिलाड़ियों ने कमाल का खेल दिखाया।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: June 27, 2023 20:08 IST
Sri Lanka Cricket Team - India TV Hindi
Image Source : TWITTER Sri Lanka Cricket Team

Sri Lanka vs Scotland: श्रीलंका ने धमाकेदार अंदाज में स्कॉटलैंड को 82 रनों से हरा दिया। इस मैच में श्रीलंका के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। गेंदबाजों की वजह से ही श्रीलंका की टीम मैच जीतने में सफल रही है। श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए स्कॉटलैंड की टीम को 246 रनों का टारगेट दिया, जिसके जवाब में स्कॉटलैंड की टीम सिर्फ 163 रनों पर ऑलआउट हो गई। 

श्रीलंका ने बनाए थे 245 रन

श्रीलंका की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 245 रन बनाए। श्रीलंका के लिए पथुम निसंका ने 85 गेंदों में 75 रनों की पारी खेली। उनके अलावा चरित असलंका ने 63 रनों का योगदान दिया। दिमुथ करुणारत्ने ने 7 रन, कुशल मेंडिस ने 1 रन, सदीरा समरविक्रमा ने 26 रन, वानिंदु हसरंगा ने 15 रन बनाए। कप्तान दासुन शनाका खाता खोले बिना पवेलियन लौट गए। लेकिन निसंका और असलंका की वजह से श्रीलंकाई टीम सम्मानजनक स्कोर बना पाई। स्कॉटलैंड की वजह से क्रिस ग्रीव्स ने सबसे ज्यादा 4 विकेट हासिल किए। मार्क वैट ने 3 विकेट और क्रिस सोल ने 2 विकेट अपने नाम किए। 

बिखरी स्कॉटलैंड की बल्लेबाजी 

245 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी स्कॉटलैंड की टीम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाई। स्कॉटलैंड के लिए बल्लेबाज क्रीज पर टिक ही नहीं पाए। टीम के लिए सबसे ज्यादा 56 रन क्रिस ग्रीव्स ने बनाए। उनके अलावा क्रिस्टोफर मैकब्राइड ने 29 रन, रिची बैरिंगटन ने 10 रन, मार्क वट ने 14 रन और क्रिस सोल ने 17 रनों का योगदान दिया। इन खिलाड़ियों के अलावा मैथ्यू क्रॉस 7 रन, ब्रेंडन मैकमुलन 5 रन, माइकल लीस्क 5 रन बनाकर आउट हुए। स्कॉलैंड की पूरी टीम सिर्फ 163 रनों पर ऑलआउट हो गई।

इन खिलाड़ियों ने जिताया मैच 

मैच में श्रीलंका के गेंदबाजों ने कमाल की गेंदबाजी। महेश तीक्ष्णा ने अपने खिलाफ विरोधी बल्लेबाजों को बड़े स्ट्रोक नहीं लगाने दिए। इसके अलावा वानिंदु हसरंगा ने उनका अच्छा साथ निभाया। श्रीलंका के लिए हसरंगा ने 2 विकेट, महेश तीक्ष्णा ने 3 विकेट चटकाए। लाहिरू कुमारा, कासुन रंजीता और धनंजया डि सिल्वा ने 1-1 विकेट अपने नाम किया। 

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement