Sunday, April 28, 2024
Advertisement

वर्ल्ड कप 2023 में नई टीम की एंट्री, टीम इंडिया के लिए खड़ी हुई नई चुनौती

भारत में खेले जाने वाले वर्ल्ड कप 2023 में एक नई टीम की एंट्री हो चुकी है। ये टीम क्वालीफायर्स से टिकट कटा कर यहां पहुंची है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: July 02, 2023 19:33 IST
World Cup 2023- India TV Hindi
Image Source : GETTY World Cup 2023

World Cup Qualifier 2023: वर्ल्ड कप 2023 से पहले खेले जा रहे क्वालीफायर टूर्नामेंट में आए दिन एक से एक कांटे का मुकाबला देखने को मिल रहा है। इस टूर्नामेंट के सुपर-6 लीग से सबसे पहले दो बार की चैंपियन टीम वेस्टइंडीज बाहर हो गई। वहीं एक अन्य मुकाबले में श्रीलंकाई टीम ने जिम्बाब्वे को हराकर भारत में होने वाले मुख्य टूर्नामेंट के लिए सबसे पहले टिकट कटा लिया है। श्रीलंका ने इस मुकाबले को आसानी से 9 विकेट से जीत लिया।  

पहली बार हारी जिम्बाब्वे की टीम

यह पहली बार था कि मेजबान टीम जिम्बाब्वे विश्व कप क्वालीफायर में किसी टीम से हार गई। पहली पारी में जिम्बाब्वे की टीम सिर्फ 166 रन पर ढेर हो गई, जो मौजूदा क्वालीफायर में उनका सबसे कम स्कोर था। तगड़ी फॉर्म में चल रहे सीन विलियम्स ने 57 गेंदों में 56 रन बनाकर टीम के लिए एकमात्र हाफ सेंचुरी जड़ी। सिकंदर रजा भी ज्यादा प्रभावित नहीं कर सके और 31 रन के साथ दूसरे सबसे बड़े स्कोरर रहे। अन्य किसी भी बल्लेबाज ने 20 रन का आंकड़ा पार नहीं किया। श्रीलंका के लिए महेश थीक्षाना और दिलशान मदुशंका ने जिम्बाब्वे की बल्लेबाजी लाइन-अप को तहस-नहस कर दिया और दोनों ने मिलकर 7 विकेट लिए। 

श्रीलंका ने मेजबान टीम को आसानी से हराया

165 रन का बचाव करना हमेशा कठिन होता है। श्रीलंका के ओपनिंग बल्लेबाज पथुम निसांका और दिमुथ करुणारत्ने ने अपनी टीम को शानदार शुरुआत दिलाई। इन दोनों ने 19 ओवर के अंदर श्रीलंका का शतक पूरा कर दिया और पहले विकेट के लिए 103 रनों की साझेदारी की। नगारावा ने करुणारत्ने को आउट कर दिया लेकिन निसांका के शतक और कुसल मेंडिस के टिके रहने से श्रीलंका को मैच जीतने में मदद मिली।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement