Saturday, April 27, 2024
Advertisement

SL vs AUS: टेस्ट मैच के दौरान प्रदर्शनकारियों ने गॉल स्टेडियम को घेरा, सनथ जयसूर्या सड़क पर उतरे, संगकारा ने भी किया समर्थन

श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया टेस्ट मैच के दौरान श्रीलंकाई प्रदर्शनकारी स्टेडियम में भी घुस गए और अपनी मांगों के साथ-साथ पोस्टर लहराते नजर आए।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @@Rajeev_Bharat
Published on: July 09, 2022 16:28 IST
Sri lanka protests, sl vs aus, sanath jayasurya- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Sri lanka protests during test match

Highlights

  • श्रीलंका में तेज हुआ सरकार विरोधी प्रदर्शन
  • प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति भवन को कब्जे में लिया
  • पूर्व क्रिकेटर भी समर्थन में उतरे

श्रीलंका में हालात लगातार खराब होते जा रहे हैं। आर्थिक और राजनीतिक संकट से जूझ रहे श्रीलंका में अब प्रदर्शनकारियों ने राष्ट्रपति आवास पर कब्जा कर लिया है, जिसके बाद देश के अलग-अलग शहरों में प्रदर्शन भी तेज हो गए हैं। इस बीच गॉल में चल रहे ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के बीच दूसरे टेस्ट मैच पर भी संकट के बादल मंडराने लगे हैं। 

दरअसल मैच के दौरान ही प्रदर्शनकारी स्टेडियम में भी घुस गए और अपनी मांगों के साथ-साथ पोस्टर लहराते नजर आए। टेस्ट मैच का आज दूसरा दिन है और ऐसे में प्रदर्शनकारियों ने स्टेडियम के अंदर और बाहर भी सरकार विरोधी नारेबाजी की। हालांकि, इस दौरान मैच में किसी भी तरह की रूकावट नहीं आई। लेकिन इस बीच प्रदर्शनकारियों ने स्टेडियम के पास मौजूद एक पुराने किले पर भी कब्जा कर लिया, जिसपर मैच के दौरान किसी को जाने की अनुमति नहीं होती है।  

श्रीलंका में जारी इस प्रदर्शन में पूर्व कप्तान और महान क्रिकेटर सनथ जयसूर्या भी शामिल हुए। उन्होंने प्रदर्शनकारियों की मांग का समर्थन किया और साथ ही ट्वीट कर भी उनका हौंसला बढ़ाया। जयसूर्या ने लिखा कि मैं हमेशा श्रीलंका के लोगों के साथ खड़ा रहता हूं। हम जल्दी ही जीत का जश्न मनाएंगे। लेकिन इसमें किसी भी तरह का उल्लंघन नहीं होना चाहिए। 

वहीं एक अन्य पूर्व श्रीलंकाई कप्तान कुमार संगकारा ने भी इस प्रदर्शन को अपना समर्थन दिया। उन्होंने प्रदर्शनकारियों का वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा 'ये हमारे भविष्य के लिए'।

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम इस वक्त श्रीलंका के दौरे पर है और यहां तीन टी20, पांच वनडे और दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेल रही है। टी20 सीरीज में उसने 2-1 से कब्जा किया था। जबकि वनडे सीरीज को श्रीलंका ने 3-2 से जीता। टेस्ट सीरीज में कंगारू टीम पहला मैच 10 विकेट से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाए हुए है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement