Thursday, April 25, 2024
Advertisement

एशिया कप के मेजबानी का हुआ ऐलान, इस देश में खेले जाएंगे सभी मुकाबले

महाद्वीप की सभी पांच टेस्ट टीमें - भारत, पाकिस्तान, अफगानिस्तान, बांग्लादेश और मेजबान श्रीलंका - टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगी जिसमें एक और एशियाई टीम होगी जिसका फैसला 20 अगस्त से होने वाले वाले क्वालीफायर टूर्नामेंट के बाद होगा।

India TV Sports Desk Edited by: India TV Sports Desk
Updated on: March 19, 2022 17:04 IST
Sri Lanka, India, Pakistan, Bangladesh, Asia Cup, T20, cricket, sports, India- India TV Hindi
Image Source : GETTY Cricket

Highlights

  • महाद्वीप की सभी पांच टेस्ट टीमें इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगी
  • श्रीलंका 27 अगस्त से 11 सितंबर तक एशिया कप टी20 टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा

एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) ने शनिवार को अपनी आम सालाना बैठक के बाद घोषणा की कि श्रीलंका 27 अगस्त से 11 सितंबर तक एशिया कप टी20 टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा। महाद्वीप की सभी पांच टेस्ट टीमें - भारत, पाकिस्तान, अफगानिस्तान, बांग्लादेश और मेजबान श्रीलंका - टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगी जिसमें एक और एशियाई टीम होगी जिसका फैसला 20 अगस्त से होने वाले वाले क्वालीफायर टूर्नामेंट के बाद होगा। 

एसीसी ने अपनी एजीएम के बाद ट्वीट किया, ‘‘एशिया कप 2022 (टी20 प्रारूप) का आयोजन इस साल श्रीलंका में 27 अगस्त से 11 सितंबर तक किया जायेगा। इसके लिये क्वालीफायर 20 अगस्त 2022 के बाद खेले जायेंगे। ’’ 

यह भी पढ़ें- महिला वनडे विश्व कप: भारत की 6 विकेट से हार, ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में

टूर्नामेंट का पिछला चरण 2018 में खेला गया था जिसमें भारत ने जीत हासिल की थी। कोविड-19 महामारी के कारण 2020 चरण को स्थगित करना पड़ा था। श्रीलंका को 2020 चरण की मेजबानी करनी थी लेकिन महामारी के कारण पहले इसे 2021 में स्थगित कर दिया गया जिसके बाद फिर इसे 2022 में कराने का फैसला किया गया। 

यह भी पढ़ें- SA vs BAN : बांग्लादेश की टीम ने रच दिया इतिहास, जानिए कैसे

पाकिस्तान को पहले 2022 एशिया कप की मेजबानी करनी थी, अब वह 2023 चरण की मेजबानी करेगा। टूर्नामेंट में जुड़ने वाली छठी टीम संयुक्त अरब अमीरात (यूएई), कुवैत, सिंगापुर और हांगकांग में से होगी।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement