Monday, April 29, 2024
Advertisement

SL vs AUS 2nd Test: श्रीलंका ने ऑस्ट्रेलिया को बैकफुट पर धकेला, चांडीमल शतक लगाकर क्रीज पर, दूसरा दिन रहा मेजबानों के नाम

श्रीलंका ने खेल के तीसरे दिन पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया पर 67 रन की लीड हासिल कर ली।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Published on: July 10, 2022 18:55 IST
Dinesh Chandimal- India TV Hindi
Image Source : GETTY Dinesh Chandimal

Highlights

  • श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने ऑस्ट्रेलिया को बैकफुट पर धकेला
  • तीसरे दिन स्टंप्स तक श्रीलंका को मिली 67 की लीड
  • दिनेश चांडीमल 118 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद

श्रीलंका के दौरे पर ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टेस्ट सीरीज का आगाज जबरदस्त अंदाज में किया। उन्होंने पहला टेस्ट मैच 10 विकेट से अपने नाम किया था, पर दूसरे मैच में उनके लिए हालात सर के बल खड़ा हो गया। गॉल में खेले जा रहे दूसरे मैच के पहले और दूसरे दिन पहली पारी में कंगारू बल्लेबाजों ने डेब्यू कर रहे एक श्रीलंकाई गेंदबाज के सामने घुटने टेक दिए। इसके बाद, ऑस्ट्रेलिया के 364 के जवाब में उतरे श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों की जमकर खबर ली।

श्रीलंकाई बल्लेबाजों ने दिलाई लीड

श्रीलंकाई टीम ने ऑस्ट्रेलिया को पहली पारी में पवेलियन भेजने के बाद बेहद धीमी शुरुआत की। उनके बल्ले से रन मुश्किल से आ रहे थे। इसका असर ये हुआ कि उन्हें नौवें ओवर में 12 रन के स्कोर पर पहला झटका लग गया। इस विकेट के गिरने के अलावा पूरे दिन में मेजबानों ने और कोई गलती नहीं की। कप्तान दिमुथ करुणारत्ने और कुसल मेंडिस ने मिलकर जमकर बल्लेबाजी की। इन दोनों के बीच 277 गेंदों पर 152 रन की बेहतरीन साझेदारी हुई। ये पार्टनरशिप करुणारत्ने के विकेट के साथ टूटी। श्रीलंका के कप्तान ने 86 रन बनाए जबकि मेंडिस 85 के स्कोर पर पवेलियन लौटे। इसके बाद, मिडिल ऑर्डर में उतरे दिनेश चांडीमल ने क्रीज पर अड्डा जमा दिया। उन्होंने तीसरे दिन बल्लेबाजी करते हुए 232 गेंदों पर जबरदस्त 118 रन बनाते हुए श्रीलंका को 67 रनों की बढ़त दिला दी। स्टंप्स तक श्रीलंका ने छह विकेट के नुकसान पर 431 रन बनाए और चांडीमल के साथ रमेश मेंडिस क्रीज पर थे।  

पहली पारी में डेब्यू कर रहे गेंदबाज ने कंगारू कैंप में मचाया कोहराम

श्रीलंका के लिए डेब्यू कर रहे स्लो लेफ्ट आर्म ऑर्थोडॉक्स बॉलर प्रभात जयसूर्या गॉल टेस्ट में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के लिए एक अबूझ पहेली बन गए। उन्होंने पहली पारी में कुल छह विकेट चटकाए। उन्होंने खेल के पहले दिन शतकवीर मार्नस लाबुशेन समेत तीन विकेट झटके तो दूसरे दिन भी उतने ही विकेट चटकाए।

चौथे दिन बड़ी लीड बनाने पर होगी नजर

गॉल के मैदान पर खेल के चौथे दिन श्रीलंका के लिए सबसे अहम खिलाड़ी होंगे दिनेश चांडीमल। अगर चांडीमल अपनी 118 रन की पारी में कम से कम 50 रन का इजाफा करने में सफल होते हैं, तो मेहमान टीम पूरी तरह से बैकफुट पर पहुंच जाएगी। गॉल की टूट चुकी पिच पर चौथे और पांचवें दिन बल्लेबाजी करना कंगारुओं के लिए किसी बुरे सपने से कम नहीं होगा।   

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement