Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

टीम इंडिया के लिए सिरदर्द बना यह श्रीलंकाई खिलाड़ी, भारत में चौंकाने वाले हैं आंकड़े

IND vs SL, 2nd ODI: भारत और श्रीलंका के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मुकाबला कोलकाता के इडेन गार्डेंस स्टेडियम में खेला जाएगा।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: January 12, 2023 6:12 IST
Dasun Shanaka, ind vs sl- India TV Hindi
Image Source : AP दसुन शनाका

IND vs SL, 2nd ODI: भारत और श्रीलंका के बीच जारी तीन मैचों की वनडे सीरीज में टीम इंडिया ने 1-0 की बढ़त बना रखी है। टी20 सीरीज अपने नाम करने के बाद अब भारतीय टीम की नजर वनडे सीरीज पर है और उसके लिए उसे कोलकाता में होने वाले दूसरे वनडे में भी जीत हासिल करनी होगी। रोहित शर्मा की अगुआई वाली भारतीय टीम ने पहले मैच में मेहमान टीम को 67 रन के अंतर से हराकर जीत हासिल की थी। लेकिन उस दौरान उसे एक खिलाड़ी ने काफी परेशान किया था और ऐसे में टीम इंडिया को कोलकाता वनडे में सावधान रहने की जरुरत होगी। 

भारतीय टीम भले ही अभी तक श्रीलंका को हराने में कामयाब रही है लेकिन उसे इस बार अपने पड़ोसी देश से कड़ी टक्कर मिली है और रोहित एंड टीम को जीत के लिए कई बार मशक्कत भी करनी पड़ी है। भारत के लिए सबसे बड़ी चुनौती कोई और नहीं बल्कि श्रीलंकाई कप्तान दसुन शनाका है। श्रीलंका का यह ऑलराउंडर लगातार भारतीय टीम के लिए मुश्किलें खड़ी कर रहा है और टी20 सीरीज में अकेले दम पर अपनी टीम को मैच भी जिता चुका है। 

टी20 सीरीज में बरपाया कहर

शनाका की बात करें तो वह भारत के मौजूदा दौरे पर बेहद खतरनाक फॉर्म में हैं और आंकड़ों के लिहाज से समझें तो लगातार टीम इंडिया की परीक्षा ले रहे हैं। उन्होंने सबसे पहले टी20 सीरीज के पहले मुकाबले में महज 27 गेंदों में 45 रन बनाए। इसके बाद दूसरे टी20 में 22 गेंदों में 56 रन की नाबाद पारी और दो विकेट लेकर श्रीलंका को 16 रन की शानदार जीत दिलाई थी। शनाका यहीं नहीं रूके और भारत में पहली बार वनडे मैच खेलते हुए अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का दूसरा शतक भी जड़ दिया।

पहले वनडे में लगाया शतक

श्रीलंकाई कप्तान अपनी टीम को जीत दिलाने में नाकाम रहे लेकिन उन्होंने न सिर्फ 88 गेंदों में 108 रन की नाबाद पारी खेली बल्कि 9वें विकेट के लिए कसुन रजिता के साथ मिलकर महज 73 गेंदों में 100 रन की अटूट साझेदारी भी निभाई। शनाका ने गेंदबाजी में भी शुभमन गिल को 70 के स्कोर पर आउट कर भारत के पहले विकेट की शतकीय साझेदारी को तोड़ा था। 

भारत के खिलाफ शानदार हैं आंकड़े

शनाका के करियर और खासकर भारत के खिलाफ प्रदर्शन पर नजर डालें तो उन्होंने भारत के खिलाफ अब तक चार वनडे मैच खेले हैं और इस दौरान 54.33 की औसत से 163 रन बनाए हैं। वहीं टी20 में वह भारत के खिलाफ और भी खतरनाक हो जाते हैं। उन्होंने अभी तक भारत के खिलाफ 22 मुकाबले खेले हैं और इसमें 30.71 की औसत और 140.98 की स्ट्राइक रेट से 430 रन बनाए हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement