Sunday, April 28, 2024
Advertisement

Ajinkya Rahane: रहाणे ने क्रिकेट से ब्रेक लेने का किया फैसला, इस टूर्नामेंट से वापस ले लिया नाम

अजिंक्य रहाणे ने इंग्लैंड की काउंटी टीम लीसेस्टरशायर की तरफ से नहीं खेलने का फैसला किया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Updated on: July 30, 2023 11:26 IST
Ajinkya Rahane - India TV Hindi
Image Source : GETTY Ajinkya Rahane

भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने इंग्लैंड की लीसेस्टरशायर की टीम से करार किया था, लेकिन फिर उनकी टीम इंडिया में वापसी हो गई थी। इसी वजह से वह इंग्लैंड में खेलने के लिए नहीं जा पाए। अब उन्होंने क्रिकेट से छोटा सा ब्रेक लेने का फैसला किया है। इसी वजह से वह लीसेस्टशायर की तरफ से खेलते हुए नजर नहीं आएंगे। आइए जानते हैं, इसके बारे में। 

लीसेस्टशायर की तरफ से नहीं खेलेंगे रहाणे 

अजिंक्य रहाणे लीसेस्टरशायर के साथ इंग्लैंड के घरेलू 50 ओवर के टूर्नामेंट वन-डे कप में नहीं खेलेंगे। उन्होंने अगस्त और सितंबर महीने में ब्रेक लेने का फैसला किया है। लीसेस्टरशायर की टीम 5 अगस्त को केंट के खिलाफ ग्रुप बी मैच में अपने रॉयल लंदन वन-डे अभियान की शुरुआत करेगी। 

क्रिकेट क्लब ने दिया ये बयान 

लीसेस्टरशायर क्रिकेट क्लब के डायरेक्टर ने कहा कि सबसे पहले हम अजिंक्य रहाणे की स्थिति को पूरी तरह से समझ रहे हैं। हाल के महीनों में उनका व्यस्त कार्यक्रम रहा है। हम उनके परिवार के साथ वक्त बिताने की इच्छाओं का सम्मान करते हैं। हम रहाणे के साथ लगातार संपर्क में हैं और समझते हैं कि क्रिकेट में परिस्थितियां कितनी तेजी से बदलती हैं और एक दिन उनके लीसेस्टरशायर की तरफ से खेलने की उम्मीद करते हैं। रहाणे की जगह टीम में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज पीटर हैंड्सकॉम्ब को शामिल किया गया है। 

भारत को जिताए कई मैच 

भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने आईपीएल 2023 में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से धमाकेदार खेल दिखाया था। इसी वजह से उनकी टीम इंडिया में वापसी हुई थी। उन्होंने भारत के लिए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेला था। इसके बाद वह वेस्टइंडीज दौरे पर भी दो टेस्ट मैचों की सीरीज में खेलते हुए नजर आए थे। उन्होंने अभी तक टीम इंडिया की तरफ से 85 टेस्ट मैचों में 5077 रन बनाए हैं।  

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement