Thursday, May 09, 2024
Advertisement

Stephan Myburgh Retirement: दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत से नाखुश नीदरलैंड्स का यह खिलाड़ी, किया संन्यास का ऐलान

Stephan Myburgh Retirement: दक्षिण अफ्रीकी मूल के नीदरलैंड्स के क्रिकेटर ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटे से लिया संन्यास।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: November 08, 2022 11:03 IST
Stephan Myburg, Netherlands cricket team- India TV Hindi
Image Source : GETTY स्टीफन मायबर्ग

Stephan Myburgh Retirement: नीदरलैंड्स के अनुभवी बल्लेबाज स्टीफन मायबर्ग ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। टी20 वर्ल्ड कप 2022 के आखिरी मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शानदार पारी खेलने वाले टीम के सलामी बल्लेबाज ने अपने इंस्टाग्राम अकॉउंट पर एक भावुक पोस्ट लिखकर अपने संन्यास की जानकारी दी।

दक्षिण अफ्रीका में जन्मे मायबर्ग 

38 साल के मायबर्ग ने अपने पोस्ट में लिखा, ‘मैं धन्य हूं कि मैंने 17 सीजन पहले प्रथम श्रेणी डेब्यू और 12 सत्र पहले अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया। कभी अपने सपने में भी नहीं सोचा था कि मैं अपने करियर को वर्ल्ड कप में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ जीत के साथ खत्म करूंगा।“ दक्षिण अफ्रीकी मूल के इस क्रिकेटर ने एक तरफ जहां नीदरलैंड्स की जीत पर खुशी जताई तो वहीं उन्होंने दक्षिण अफ्रीका की हार पर दुख भी जताया। उन्होंने कहा कि मेरा खून हमेशा हरा रहेगा और मुझे अपने प्यारे देश के लिए सहानुभूति है।

नीदरलैंड्स क्रिकेट का किया धन्यवाद

मायबर्ग ने अपनी पोस्ट में अपने शुभचिंतकों के साथ-साथ दोस्तों और परिवार का आभार जताया। उन्होंने इसके अलावा नीदरलैंड्स क्रिकेट को भी धन्यवाद दिया। इसके साथ उन्होंने लिखा कि वह अपनी बेटियों से मिलने के लिए बेताब हैं।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच में बनाए 37 रन

बात करें मायबर्ग की तो उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सुपर 12 स्टेज में मिली हैरान करने वाली जीत में 30 गेंदों में 37 रन का योगदान दिया था। मायबर्ग ने एडिलेड में खेले गए इस मुकाबले में मैक्स ओ’डॉड के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 58 रनों की अहम साझेदारी की।

मायबर्ग ने नीदरलैंड्स के लिए बनाए 900 से ज्यादा टी20 रन

मायबर्ग के करियर पर एक नजर डालें तो उन्होंने 2011 में अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने नीदरलैंड्स के लिए 22 वनडे और 45 टी20 मुकाबले खेले। उन्होंने वनडे से इसी साल की शुरुआत में संन्यास लिया था और न्यूजीलैंड के खिलाफ अपना आखिरी मुकाबला खेला। मायबर्ग ने 22 वनडे में 26.35 की औसत से 527 रन बनाए जबकि टी20 में उनके नाम 915 रन दर्ज हुए। वह नीदरलैंड्स के लिए टी20 में तीसरे सर्वाधिक स्कोरर भी रहे।

नीदरलैंड्स ने 2024 के लिए किया क्वॉलीफाई

बता दें कि नीदरलैंड्स की टीम ने राउंड 1 में नामीबिया और यूएई को हराकर सुपर 12 स्टेज के लिए क्वॉलीफाई किया था। इसके बाद वह सुपर 12 स्टेज में 5 मैचों में दो जीत और चार अंक के साथ ग्रुप 2 में चौछे स्थान पर रही और 2024 टी20 वर्ल्ड कप के लिए भी क्वॉलीफाई कर लिया।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement