Saturday, April 27, 2024
Advertisement

WTC फाइनल से पहले ही स्टीव स्मिथ को सता रही चिंता, इस वजह से डरी ऑस्ट्रेलियाई टीम

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल 7 जून से इंग्लैंड के ओवल में होना है, लेकिन इससे पहले ही स्टीव स्मिथ ने बड़ा बयान दिया है।

Govind Singh Written By: Govind Singh
Published on: May 31, 2023 14:16 IST
Steve Smith - India TV Hindi
Image Source : GETTY Steve Smith

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला 7 जून से इंग्लैंड के ओवल मैदान पर खेला जाएगा। दोनों टीमों का ऐलान पहले ही हो चुका है। टीम इंडिया का ये दूसरा WTC फाइनल है। इससे पहले साल 2019-21 के WTC फाइनल में न्यूजीलैंड ने भारत को 8 विकेट से पटखनी दी थी। अब ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने बड़ा बयान दिया है। 

स्टीव स्मिथ ने कही ये बात 

ऑस्ट्रेलिया के टॉप बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को उम्मीद है कि ओवल में विश्व टेस्ट चैंपियनशिपफाइनल में बल्लेबाजी के लिए अनुकूल पिच होगी लेकिन इसके साथ ही उनका मानना है कि खेल आगे बढ़ने के साथ उनकी टीम को भारत जैसी परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। ओवल में पिच से तेजी और उछाल मिलती है और वहां की परिस्थितियां बल्लेबाजी के लिए अनुकूल मानी जाती हैं। भारत परिस्थितियों और पिच का पूरा फायदा उठाने के लिए अपने स्टार स्पिनर रविंद्र जडेजा और रविचंद्रन अश्विन को प्लेइंग इलेवन में शामिल कर सकता है।

इस बात की सता रही चिंता 

स्टीव स्मिथ ने कहा कि ओवल में विशेषकर खेल आगे बढ़ने के साथ स्पिनरों को मदद मिल सकती है इसलिए हमें मैच के कुछ चरणों में भारत जैसी परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। ओवल क्रिकेट खेलने के लिए शानदार जगह है। उसकी आउटफील्ड बहुत तेज है। वह बल्लेबाजी करने के लिए बहुत अच्छी जगह है तथा उसमें इंग्लैंड की अन्य पिचों की तरह तेजी और उछाल भी होती है।

भारत में मिली थी हार  

ऑस्ट्रेलिया को हाल में भारत के दौरे में चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-2 यह हार का सामना करना पड़ा था। ऑस्ट्रेलिया ने इंदौर में जो तीसरा टेस्ट मैच जीता था उसमें स्मिथ कप्तान थे। स्मिथ ने कहा कि हमारे लिए टॉप पर रहते हुए क्वालीफाई करना और फाइनल में भारत का सामना करना बेहद रोमांचकारी है। उन्होंने कहा कि मुझे पूरा विश्वास है कि वहां बड़ी संख्या में फैंस पहुंचेंगे। ऑस्ट्रेलिया की तुलना में संभवतः भारत के अधिक फैंस होंगे लेकिन मुझे पूरा विश्वास है कि यह शानदार मैच होगा और सभी खिलाड़ी इसमें खेलने को लेकर उत्साहित हैं।

(Input: PTI)

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement