Sunday, March 03, 2024
Advertisement

IND vs AUS : टीम इंडिया में अचानक हुई इस खिलाड़ी की एंट्री, एक साल बाद वापसी

IND vs AUS : टीम इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा मैच जारी है। इस बीच मुकेश कुमार शादी के लिए घर चले गए हैं। इसके साथ ही बीसीसीआई ने एक नए खिलाड़ी की स्क्वाड में एंट्री करा दी है, जो एक साल बाद भारतीय टीम में आया है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: November 28, 2023 19:27 IST
Deepak Chahar- India TV Hindi
Image Source : PTI दीपक चाहर

IND vs AUS 3rd T20I : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज जारी है। अब तक दो मैच हो चुके हैं, जिसे भारतीय टीम ने अपने नाम किया है। आज तीसरा मैच खेला जा रहा है। इस बीच सीरीज के बीच में बीसीसीआई ने एक बड़ा अपडेट ​दिया है। टीम का ऐलान पहले ही हो गया था, लेकिन अब एक और खिलाड़ी की अचानक से एंट्री हो गई है। हालांकि उसे अभी प्लेइंग इलेवन में मौका नहीं दिया गया है। लेकिन माना जा रहा है​ कि बचे हुए दो में से कम से कम एक मुकाबला उस खिलाड़ी को खेलने का मौका जरूर मिलेगा। हम बात कर रहे हैं तेज गेंदबाज दीपक चाहर की, जो एक साल बाद भारतीय टीम में वापसी कर रहे हैं। 

दीपक चाहर की टीम इंडिया में वापसी 

टी20 इंटरनेशनल की बात की जाए तो दीपक चाहर ने भारतीय टीम के लिए अपना आखिरी मुकाबला साउथ अफ्रीका के खिलाफ अक्टूबर 2022 में खेला था, इसके बाद अब वापसी हुई है। वहीं वनडे की बात की जाए तो उन्होंने दिसंबर 2022 में बांग्लादेश के खिलाफ खेला था। यानी करीब एक साल बाद वे वापसी कर रहे हैं। बीसीसीआई की ओर से बताया गया है कि तेज गेंदबाज मुकेश कुमार ने गुवाहाटी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 मैच से पहले बीसीसीआई से भारतीय टीम से रिलीज करने का अनुरोध किया। मुकेश की शादी हो रही है और उसे शादी के उत्सव के दौरान छुट्टी मिल गई है। बीसीसीआई के अनुसार रायपुर में चौथे टी20 मैच से पहले टीम में शामिल होंगे। तेज गेंदबाज दीपक चाहर को सीरीज के बाकी मैचों के लिए भारत की टीम में शामिल किया गया है। 

दीपक चाहर टीम के साथ जुड़े, नेट्स पर प्रैक्टिस करते आए नजर  

दीपक चाहर को भले ही आज खेलने का मौका न मिला हो, लेकिन टीवी में दिख रहा था कि वे नेट्स पर प्रैक्टिस कर रहे हैं। यानी कि वे अगले मैच की तैयारी कर रहे हैं। सीरीज का तीसरा मैच होने के बाद अब चौथा मैच एक दिसंबर को राजकोट में खेला जाएगा। इसके बाद 3 दिसंबर को बेंगलोर में खेला जाएगा। इसके लिए तैयारी उन्होंने शुरू कर दी है। आज के मैच में जो भी पेसर कुछ कमजोर गेंदबाजी करेगा, उसकी जगह दीपक चाहर ले सकते हैं। इस बीच इस बात की संभावना काफी कम है कि शादी के बाद इतनी जल्दी मुकेश कुमार लौटकर खेल सकेंगे। फिर भी देखना होगा कि आने वाले दो मैचों में क्या कुछ होता है। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

IND vs AUS : सूर्यकुमार यादव ने फिर नहीं दिया एमएस धोनी की CSK के धाकड़ खिलाड़ी को मौका, हर मुकाबले में बैठा बाहर

T20 World Cup 2024 : पहली बार नजर आएंगी ये 4 टीमें, जमकर होगा घमासान

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement