Sunday, February 25, 2024
Advertisement

जसप्रीत बुमराह ने अचानक उठाया ऐसा कदम, क्रिकेट जगत में आया भूचाल

Jasprit Bumrah : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज में जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है। लेकिन माना जा रहा है कि साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली सीरीज से उनकी वापसी हो सकती है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: November 28, 2023 14:13 IST
जसप्रीत बुमराह - India TV Hindi
Image Source : PTI जसप्रीत बुमराह

Jasprit Bumrah Insta Post :आईपीएल 2024 अभी से चर्चा में आ गया है। अगले साल के आईपीएल में खेलने वाली सभी दस टीमें ने अपने रिटेन किए जाने वाले खिलाड़ी और रिलीज प्लेयर्स की लिस्ट जारी कर दी गई है। इसके साथ ही रिटेंशन के अगले दिन ये भी साफ कर दिया गया है कि हार्दिक पांड्या की एक बार फिर से वापसी मुंबई इंडियंस में हो गई है। इस बीच हार्दिक पांड्या पिछले तीन चार दिन से सोशल मीडिया पर छाए हुए थे और खूब सुर्खियां बटोर रहे थे, लेकिन अब मंगलवार को अचानक से तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने ऐसा कदम उठाया है, जिससे क्रिकेट जगत में अचानक तरह तरह की चर्चाएं शुरू हो गई हैं। 

जसप्रीत ​बुमराह को वर्ल्ड कप के बाद दिया गया है आराम 

जसप्रीत बुमराह ने आईसीसी वनडे विश्व कप 2023 में अच्छे खेल का प्रदर्शन किया था। हालांकि ये बात और है कि भारतीय टीम को फाइनल में हार का सामना करना पड़ा और टीम इंडिया का एक और आईसीसी विश्व कप जीतने का सपना भी चकनाचूर हो गया। लेकिन अब जबकि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी20 सीरीज खेली जा रही है, उस वक्त जसप्रीत बुमराह को आराम दिया गया है। माना जा रहा है कि जब टीम इंडिया साउथ अफ्रीका जाएगी तो उनकी वापसी भारतीय टीम में हो जाएगी। सवाल ये है कि जसप्रीत बुमराह जब खेल ही नहीं रहे हैं तो चर्चा में क्या आ गए। दरअसल जसप्रीत बुमराह ने सोशल मीडिया यानी इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट किया है। जिसमें उन्होंने लिखा है कि साइलेंस इज समटाम्स बैटर आन्सर। यानी अगर इसे हिंदी में कहा जाए तो वे कहना चाहते हैं कि खामोशी अक्सर अच्छा जवाब होती है। हालांकि अब सवाल ये है कि उन्होंने ऐसा क्यों लिखा। 

Bumrah Insta Post

Image Source : BUMRAH INSTA POST
Bumrah Insta Post

जसप्रीत बुमराह ने इंस्टाग्राम पर क्यों किया ऐसा पोस्ट 

दरअसल वैसे तो जसप्रीत ​बुमराह की जानें ​कि उन्होंने ये पोस्ट ऐसे ही किया है, या फिर इसका कुछ अर्थ है, लेकिन सोशल मीडिया तो सोशल मीडिया है, वहां पर ये कयास लगाए जा रहे हैं कि हार्दिक पांड्या के वापस मुंबई इंडियंस आने के बाद उनका ये पोस्ट आया है। हालांकि अभी तक तो एमआई के कप्तान रोहित शर्मा ही हैं, लेकिन संभावना जताई जा रही है कि आने वाले वक्त में हार्दिक पांड्या को कमान दी जा सकती है। शायद आईपीएल 2025 से। कहा ये भी जा रहा है कि रोहित शर्मा के बाद जसप्रीत बुमराह कप्तान बनने सबसे बड़े दावेदार थे, लेकिन अब हार्दिक पांड्या की संभावना जताई जा रही है। जसप्रीत बुमराह ने वैसे तो कभी आईपीएल में कप्तानी नहीं की है, लेकिन वे टेस्ट और टी20 इंटरनेशनल में भारतीय टीम की कप्तानी कर चुके हैं। जसप्रीत बुमराह के मन में क्या चल रहा है, वो तो वही जानें, लेकिन उनके पोस्ट के बाद सोशल मीडिया पर चर्चाओं का बाजार जरूर गर्म हो गया है। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

IND vs AUS T20I : तीसरे मैच की प्लेइंग इलेवन में होगा बदलाव, किसे मिलेगा मौका

IND vs AUS के बीच सीरीज में हुआ बड़ा बदलाव, ये 6 खिलाड़ी हो गए बाहर

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement