Sunil Gavaskar-Jay Shah: 'उनको अंदर से खबर मिली होगी...,' भारत के पाकिस्तान दौरे पर नहीं जाने वाले बयान पर गावस्कर ने यह क्या बोल दिया?

Sunil Gavaskar-Jay Shah: जय शाह ने कुछ दिनों पहले साफतौर पर कहे दिया था कि टीम इंडिया एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Published on: October 25, 2022 13:02 IST
सुनील गावस्कर और जय...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV सुनील गावस्कर और जय शाह

Highlights

  • पाकिस्तान को करनी है एशिया कप 2023 की मेजबानी
  • जय शाह ने किया था भारत के पाकिस्तान जाने से मना
  • पाकिस्तान की तरफ से दी गई थी वनडे वर्ल्ड कप से हटने की धमकी

Sunil Gavaskar-Jay Shah: भारत और पाकिस्तान के बीच राजनीतिक संबंध तो कैसे हैं वो शायद हर किसी को पता है। वहीं 26/11 मुंबई हमले के बाद से खेल की दुनिया में भी संबंध कुछ खास नहीं रहे। भारतीय क्रिकेट टीम अब पाकिस्तान का दौरा नहीं करती है और ना ही दोनों टीमों के बीच कोई भी द्विपक्षीय सीरीज खेली जाती है। दोनों देशों के बीच सिर्फ आईसीसी ईवेंट या फिर मल्टीनेशन टूर्नामेंट जैसे एशिया कप में ही भिड़ंत होती है। हाल ही में यूएई में एशिया कप हुआ था और अब 2023 एशिया कप की मेजबानी पाकिस्तान को करनी है।

पाकिस्तान की मेजबानी में होने वाले इस टूर्नामेंट के लिए जय शाह ने भारतीय टीम के पाकिस्तान का दौरा करने से मना कर दिया था। उन्होंने साफ-साफ कहा था कि, टीम इंडिया पाकिस्तान नहीं जाएगी और एशिया कप को किसी न्यूट्रल वेन्यू पर करवाने की एसीसी (Asian Cricket Council) से मांग की जाएगी। हालांकि, एसीसी चीफ भी जय शाह ही हैं। उनके इस बयान के बाद पाकिस्तान की तरफ से कई कड़ी प्रतिक्रियाएं आई थीं। पीसीबी चीफ रमीज राजा ने तो भारत में अगले साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए भारत ना आने की धमकी तक दे डाली थी। इसी पर अब सुनील गावस्कर का बयान आया है।

यह क्या बोल गए गावस्कर?

दरअसल टीम इंडिया के दिग्गज बल्लेबाज रहे सुनील गावस्कर इन दिनों ऑस्ट्रेलिया में मौजूद हैं। टी20 वर्ल्ड कप में भारत-पाकिस्तान मैच के बाद पाकिस्तानी पत्रकार ने उनसे इस मुद्दे पर भी सवाल कर दिया। सवाल यह था कि, बिना किसी मीटिंग के आखिर यह घोषणा (जय शाह का बयान) कैसे कर दी गई। इस पर गावस्कर बोले,"मुझे लगता है शायद उनको कोई खबर मिली भारतीय सरकार परमिशन नहीं देगी। मैं जानता हूं एशिया कप के लिए और एक साल भी है। तो मुझे लगता है उनको कोई अंदर से खबर मिली होगी और उसी की वजह से उन्होंने यह घोषणा की होगी।"

यह भी पढ़ें:Dinesh Karthik: 'थैंक्स मुझे बचाने के लिए,' दिनेश कार्तिक ने सिडनी पहुंचते ही अश्विन से ऐसा क्यों कहा?

गौरतलब है कि जय शाह देश के गृहमंत्री अमित शाह के बेटे हैं। गावस्कर का इशारा इसी ओर था कि उन्हें (जय शाह) शायद भारत सरकार से कोई खबर मिली होगी। बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी भी इसका फैसला देश की सरकार पर छोड़ चुके हैं। उनका मानना है जैसा सरकार कहेगी हम वही करेंगे। वहीं कप्तान रोहित शर्मा ने भी पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले कहा था कि, इसमें हमारा कोई दखल नहीं है, जैसा बोर्ड कहेगा हम वही करेंगे। फिलहाल हमारा फोकस अभी बड़े मैचों पर है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड