Friday, May 03, 2024
Advertisement

जायसवाल की तगड़ी बल्लेबाजी के पीछे इस दिग्गज का हाथ, सामने आया बड़ा नाम

यशस्वी जायसवाल के आईपीएल में कमाल के प्रदर्शन के पीछे एक दिग्गज खिलाड़ी का हाथ है।

Reported By : IANS Edited By : Deepesh Sharma Published on: May 20, 2023 14:47 IST
Yashasvi Jaiswal- India TV Hindi
Image Source : PTI Yashasvi Jaiswal

आईपीएल 2023 का 66वां मुकाबला पंजाब किंग्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच खेला गया। संजू सैमसन की अगुआई वाली राजस्थान ने यह मुकाबला 4 विकेट से जीतकर शिखर धवन की अगुआई वाली पंजाब को टूर्नामेंट से बाहर कर दिया है। इस मैच में एक अहम रोल राजस्थान के ओपनर यशस्वी जायसवाल ने निभाया। जायसवाल की शानदार पारी के दम पर राजस्थान ने इस मुकाबले में जीत हासिल की। जायसवाल की बल्लेबाजी को लेकर टीम इंडिया के पूर्व बल्लेबाज सुरेश रैना ने एक बड़ा बयान दिया है।

रैना ने जायसवाल को लेकर क्या कहा?  

जायसवाल के बारे में सुरेश रैना ने कहा कि उनकी बल्लेबाजी में एक निश्चित शांति है। उनकी बॉडी लैंग्वेज में एक अलग ऊर्जा है, अपनी टीम के लिए लगातार रन बनाते हैं। इसके लिए मैं बहुत सारा श्रेय दूंगा कुमार संगकारा को जो उनके डगआउट में बैठे हैं। वह एक अलग प्रकार के खिलाड़ी हैं। वह हावी होते दिखते हैं। और कोई भी खिलाड़ी जो इस फॉर्मेट में हावी होता दिखता है, वह एक अलग स्तर पर पहुंचता है। उसके पास वे सभी गुण हैं।

राजस्थान के बल्लेबाजों का कमाल

जीत के लिए 188 का कठिन लक्ष्य निर्धारित किया जबकि रॉयल्स 19.4 ओवर में 189/6 तक पहुंच गया, जिसमें शिमरोन हेटमेयर ने 46, ओपनिंग बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने 50 और देवदत्त पडिक्कल ने 51 रन बनाए।  जीत ने रॉयल्स को उनके लीग मैचों के समापन के बाद 14 अंकों तक पहुंचाया, जबकि पीबीकेएस ने 14 मैचों से 12 अंकों के साथ अपना सीजन समाप्त किया। रॉयल्स पांचवें स्थान पर आ गया और टूर्नामेंट में उनकी किस्मत बाकी मैचों के परिणामों पर निर्भर करती है क्योंकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और मुंबई इंडियंस दोनों के पास 14 अंक हैं।

राजस्थान रॉयल्स के प्रदर्शन पर बातचीत करते हुए प्रज्ञान ओझा ने कहा कि मुझे लगता है कि अब बहुत देर हो चुकी है। एक टीम के लिए जिसे आपने टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले अपने शीर्ष चार में रखा था, अब आकर सोचें कि वे तभी आगे बढ़ सकते हैं जब दूसरी टीम जो होड़ में है वह हार जाती है यह एक ऐसी स्थिति है जिसे वे खुद पर लाते हैं।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement