Monday, May 06, 2024
Advertisement

सूर्यकुमार यादव के लिए वनडे की राह कठिन, अब कैसे मिलेगी प्लेइंग इलेवन में जगह

SuryaKumar Yadav : सूर्यकुमार यादव को एशिया कप में अभी तक एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Updated on: September 04, 2023 16:46 IST
SuryaKumar Yadav - India TV Hindi
Image Source : GETTY SuryaKumar Yadav

SuryaKumar Yadav : एशिया कप 2023 चल रहा है। टीम इंडिया के स्टार खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव भी स्क्वाड में शामिल किए गए हैं। लेकिन पहले मैच में जब टीम इंडिया पाकिस्तान के खिलाफ खेलने के लिए उतरी तो सूर्यकुमार यादव को प्लेइंग इलेवन में जगह नहीं दी गई। नेपाल से मुकाबले में भी ऐसा ही कुछ होता हुआ नजर आया। जल्द ही ​आईसीसी विश्व कप 2023 के लिए भी टीम इंडिया का ऐलान किया जाएगा। खबर है कि इसके स्क्वाड में भी सूर्यकुमार यादव नजर आ सकते हैं। अब सवाल ये है कि सूर्यकुमार यादव को क्या टीम इंडिया की वनडे प्लेइंग इलेवन में मौका मिलने की कोई संभावना है। 

श्रेयस अय्यर और केएल राहुल की टीम इंडिया में वापसी 

श्रेयस अय्यर और केएल राहुल की गैरमौजूदगी में सूर्यकुमार यादव को टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन में खूब मौका मिला, लेकिन वे खुद को साबित नहीं कर पाए। अब श्रेयस अय्यर और केएल राहुल की न केवल वापसी हुई है, बल्कि ईशान किशन मिडल आर्डर में रन बनाने लगे हैं। ऐसे में सूर्यकुमार यादव को वाापस खेलने का मौका आखिर कब और कैसे मिलेगा। सूर्यकुमार यादव के अब तक के वनडे आंकड़ों की बात की जाए तो उन्होंने 26 मैचों की 24 पारियों में बल्लेबाजी की है। इसमें उनके नाम 511 रन दर्ज हैं। उनका औसत 24.33 का है और स्ट्राइक रेट 101.38 का। वनडे में ये हाल आईसीसी रैंकिंग में टी20 के दुनिया के नंबर एक बल्लेबाज का है। ये बात खुद सूर्यकुमार यादव ने भी मानी कि वे अभी तक इस फार्मेट को क्रेक नहीं कर पाए हैं। 

विश्व कप में भी मिल सकता है सूर्यकुमार यादव को मौका 
ये करीब करीब पक्का है कि वनडे विश्व कप में भी सूर्यकुमार यादव को चुना जाएगा। लेकिन उन्हें अभी एशिया कप में ही टीम की प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका नहीं मिल पा रहा है तो फिर विश्व कप में भी कैसे मौका मिलेगा। अभी केएल राहुल को वापस आना है। वहीं श्रेयस अय्यर को वापसी के बाद कुछ मौके तो लगातार मिलेंगे ही, साथ ही ईशान किशन भी मिडल आर्डर में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। यही वह जगह है, जहां सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी करते हैं, ऐसे में उनका टीम इंडिया में वापसी कर पाना काफी मुश्किल हो जाएगा।

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

नेपाल के खिलाफ टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने चली ये चाल

Asia Cup: ईशान किशन की बीच मैच में ऐसी हरकत, बुरी तरह भड़के कप्तान रोहित शर्मा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement