Friday, April 19, 2024
Advertisement

Syed Mushtaq Ali Trophy: सेलेक्टर्स के दरकिनार करने के बाद पृथ्वी शॉ ने पहली बार किया ये काम, मुंबई ने लगाई हैट्रिक

Syed Mushtaq Ali Trophy Prithvi Shaw: असम के खिलाफ मुंबई के ओपनर पृथ्वी शॉ ने एक नए मुकाम को हासिल करते हुए जीत की हैट्रिक लगा दी।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: October 14, 2022 20:38 IST
Prithvi Shaw celebrates century vs Assam in Syed Mushtaq...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER Prithvi Shaw celebrates century vs Assam in Syed Mushtaq Ali Trophy

Highlights

  • पृथ्वी शॉ ने ठोका करियर का पहला टी20 शतक
  • असम के खिलाफ 61 गेंदों पर बनाए 134 रन
  • सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में मुंबई ने असम को 61 रनों से हराया

Syed Mushtaq Ali Trophy Prithvi Shaw: सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में मुंबई के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ का जलवा लगातार कायम है। टूर्नामेंट के पिछले मैच में अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को जिताने वाले शॉ ने राजकोट के एससीए स्टेडियम में हुए मुकाबले में एक नई ऊंचाई को हासिल कर लिया। पृथ्वी शॉ ने एलीट ग्रुप ए मैच में असम के खिलाफ मुंबई के लिए अपना पहला टी20 शतक लगाया।

टी20 क्रिकेट में पृथ्वी शॉ का पहला शतक

Prithvi Shaw celebrates century vs Assam in Syed Mushtaq Ali Trophy

Image Source : TWITTER
Prithvi Shaw celebrates century vs Assam in Syed Mushtaq Ali Trophy

पृथ्वी शॉ ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में मुंबई के तीसरे मैच में असम के खिलाफ सिर्फ 61 गेंदों में 134 रनों की विस्फोटक पारी खेली। रेग्यूलर कप्तान अजिंक्य रहाणे की गैरमौजूदगी में मुंबई की कप्तानी कर रहे शॉ ने अपनी पारी में 13 चौके और 9 छक्के लगाए। उनकी इस पारी के दम पर  मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 230 रन का बड़ा टोटल खड़ा किया।

पृथ्वी यशस्वी के बीच हुई शतकीय साझेदारी

Prithvi Shaw celebrates century vs Assam in Syed Mushtaq Ali Trophy

Image Source : TWITTER
Prithvi Shaw celebrates century vs Assam in Syed Mushtaq Ali Trophy

पृथ्वी शॉ ने दूसरे विकेट के लिए यशस्वी जायसवाल  के साथ 114 रनों की साझेदारी की। इन दोनों ने मिलकर 10.1 ओवर तक बल्लेबाजी करते हुए 11 से ऊपर की रन रेट से स्कोरबोर्ड को आगे बढ़ाया। ये साझेदारी जायसवाल के 30 गेंदों में 42 रन बनाने के साथ टूटी।

मुंबई के खिलाफ 169 रन पर सिमटी असम की पारी

असम के सामने 231 रन का मुश्किल लक्ष्य था जिसके जवाब में उसकी पूरी टीम निर्धारित 20 ओवर तक बल्लेबाजी भी नहीं कर सकी। मुंबई के गेंदबाजों ने असम को 19.3 ओवर में 169 रन पर ऑलआउट कर दिया। मुंबई ने 61 रन से जीत दर्ज की।

घरेलू क्रिकेट में पृथ्वी शॉ का जलवा

पृथ्वी शॉ ने 2022-23 के घरेलू सीजन की शुरूआत पूर्वोत्तर क्षेत्र के खिलाफ दलीप ट्रॉफी के मैच से की जिसमें उन्होंने पश्चिम क्षेत्र के लिए 113 रनों की पारी खेली थी। उन्होंने सेमीफाइनल में सेंट्रल जोन के खिलाफ 60 और 142 रन बनाए थे। चेन्नई में न्यूजीलैंड ए के खिलाफ वनडे सीरीज में भारत ए के लिए खेलते हुए शॉ ने 48 गेंदों में 77 रनों की पारी खेली थी।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में सेलेक्शन नहीं होने से हुई निराशा

मुंबई के बल्लेबाज ने कुछ ही दिन पहले लगातार रन बनाने और कड़ी मेहनत करने के बावजूद साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए चयन नहीं होने पर निराश जताई थी। बता दें कि सेलेक्टर्स ने घरेलू और भारत ए मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने वाले रजत पाटीदार, संजू सैमसन, ऋतुराज गायकवाड़ और ईशान किशन जैसे खिलाड़ियों को साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए चुना। लेकिन शॉ दरकिनार हो गए थे।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement