Saturday, April 13, 2024
Advertisement

T20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए टीम इंडिया का शेड्यूल आया सामने, इस ग्रुप में होगा भारत!

आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 का आयोजन जून में वेस्टइंडीज और यूएसए में किया जाएगा। इसके लिए जल्द ही पूरे शेड्यूल का ऐलान किया जा सकता है।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: January 04, 2024 11:22 IST
Rohit Sharma and Babar Azam - India TV Hindi
Image Source : AP रोहित शर्मा और बाबर आजम

India v Pakistan in T20 World Cup 2024:  आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 का इंतजार पूरी दुनिया कर रही है। इस बार इसमें कुल 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं। इसलिए रोमांच और भी बढ़ जाएगा। इस बार का वर्ल्ड कप यूएसए और वेस्टइंडीज में खेला जाना है। माना जा रहा है कि जून में इसका आयोजन किया जाएगा। इस बीच आईसीसी ने अभी तक पूरे शेड्यूल का ऐलान नहीं किया है, लेकिन पता चला है कि तीन से चार दिन के भीतर पूरा टाइम टेबल आ जाएगा। इस बीच सभी को इंतजार इस बात का है कि विश्व कप में टीम इंडिया का शेड्यूल क्या होगा और भारत पाकिस्तान के बीच महामुकाबला किस दिन खेला जाएगा। आईसीसी ने तो इसकी घोषणा अभी तक नहीं की है, लेकिन कुछ अपडेट जरूर सामने आई हैं, इस पर एक नजर डाली जानी चाहिए। 

जून में खेला जाएगा टी20 विश्व कप 2024 

जून में खेला जाने वाला आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 यूएसए और अमेरिका में खेला जाएगा। अभी तक मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि भारतीय टीम अपने सभी ग्रुप मैच अमेरिका में खेलेगी, वहीं सुपर 8 के मुकाबले वेस्टइंडीज में खेले जाएंगे। खास बात ये है कि भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में रखा गया है। यानी एक और दफा भारत बनाम पाकिस्तान महामुकाबले को दुनियाभर के ​क्रिकेट फैंस देखेंगे। जानकारी मिली है कि भारत और पाकिस्तान के बीच मैच 9 जून को खेला जाएगा। इस दिन संडे यानी रविवार होगा, इसलिए आप छुट्टी के दिन इस मैच का आनंद अपने घर पर बैठकर ले सकते हैं। भारत और पाकिस्तान के अलावा इस ग्रुप में आयरलैंड, यूएसए और कनाडा को भी रखा जा सकता है। भारतीय टीम अपने सफर का आगाज 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ पहला मैच खेलकर कर सकती है। नौ जून को भारत और पाकिस्तान के बीच मैच के बाद 12 जून को टीम इंडिया की टक्कर यूएसए से संभावित है। वहीं 15 जून को कनाडा से मैच होने की बात सामने आ रही है। 

पहली बार होगा इतने बड़े स्तर पर क्रिकेट विश्व कप का आयोजन 

इस बार विश्व कप में कुल 20 टीमें हिस्सा ले रही हैं। जिसका ऐलान आईसीसी की ओर से पहले ही कर दिया गया है। सभी टीमों को चार चार के ग्रुप में बांटा जाएगा, इस तरह से कुल पांच ग्रुप बनेंगे। सभी ग्रुप में टॉप 2 में रहने वाली टीमें सुपर 8 में चली जाएंगी। इसके बाद सेमीफाइनल की चार टीमों आएंगी। यानी इस बार क्रिकेट का पूरा मजा आने वाला है। हालांकि अभी तक ये साफ नहीं है कि विश्व कप का आगाज किस दिन होगा और नया चैंपियन हमें किस दिन मिलेगा। लेकिन अ​ब कुछ ही दिन का इंतजार और है, इसके बाद सब कुछ साफ हो जाएगा। 

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

ICC ने बदल दिया क्रिकेट का ये नियम, पहले फील्डिंग टीम को मिलता था इसका लाभ

मोहम्मद सिराज ने 6 विकेट लेने का खोला राज, कहा - पिछले टेस्ट में मुझे...

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement