Wednesday, May 01, 2024
Advertisement

मोहम्मद सिराज ने 6 विकेट लेने का खोला राज, कहा - पिछले टेस्ट में मुझे...

India vs South Africa: केप टाउन में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच का पहला दिन काफी रोमांचक देखने को मिला जिसमें कुल 23 विकेट गिरे। वहीं पहले दिन भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज का भी गेंद से कमाल देखने को मिला जिन्होंने सिर्फ 15 रन देकर 6 विकेट हासिल किए।

Abhishek Pandey Written By: Abhishek Pandey
Published on: January 04, 2024 6:45 IST
Mohammed Siraj- India TV Hindi
Image Source : GETTY मोहम्मद सिराज

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 3 जनवरी से शुरू हुए सीरीज के दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन ही कुल 23 विकेट गिरे। मेजबान अफ्रीकी टीम ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया, लेकिन उनकी पहली पारी सिर्फ 55 रन बनाकर सिमट गई। वहीं इसके बाद भारतीय टीम की पहली पारी 153 रन बनाकर सिमट गई, जबकि दिन का अंत होने से पहले साउथ अफ्रीका ने भी अपनी दूसरी पारी में 62 रन बनाकर 3 विकेट गंवा दिए थे। भारतीय टीम की तरफ से पहले दिन खेल में हीरो तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज रहे जिन्होंने 9 ओवरों की गेंदबाजी में 15 रन देने के साथ 6 विकेट अपने नाम किए। इस शानदार प्रदर्शन के बाद सिराज ने दिन का खेल खत्म होने के बाद गेंदबाजी कोच पारस म्हाम्ब्रे के साथ बातचीत में कहा कि सेंचुरियन टेस्ट में उन्हें ये एहसास हो गया था कि आखिर उन्होंने गेंदबाजी के दौरान कहां पर गलती की।

मैंने अपनी बॉलिंग के वीडियो नहीं देखे

केप टाउन टेस्ट के पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद बीसीसीआई की तरफ से बॉलिंग कोच पारस म्हाम्ब्रे और मोहम्मद सिराज की बातचीत का वीडियो पोस्ट किया गया। इसमें गेंदबाजी कोच म्हाम्ब्रे ने उनसे पूछा कि पिछले मैच में आप किस सोच के साथ गेंदबाजी कर रहे थे और आपने इस टेस्ट में क्या अलग किया जिससे इस मैच में आप बेहतरीन गेंदबाजी करने में कामयाब हो सके? सिराज ने इसके जवाब में कहा कि पिछले मैच में मैं काफी ज्यादा ट्राई कर रहा था। ऐसा पहली बार मेरे टेस्ट करियर में हुआ कि मैंने 24वां ओवर मेडन फेंका। उसी समय मुझे पता चल गया था कि मैं आखिर कहां पर गलती कर रहा हूं, मैंने मैच के बाद अपना बॉलिंग वीडियो भी नहीं देखा था। उसी समय मैंने फैसला कर लिया था कि अगले मैच में मुझे क्या गलती नहीं करनी है।

सिराज ने अपने जवाब में आगे कहा कि मैं इस टेस्ट में उसी सोच के साथ मैदान पर उतरा था और उसी की वजह से ये परिणाम मिल सका। वहीं सिराज ने केप टाउन टेस्ट की पिच को लेकर पूछे गए सवाल पर कहा कि मुझे नहीं पता था कि ऐसा होगा। ईमानदारी से कहूं तो टेस्ट में बॉलिंग पार्टनरशिप काफी अहम होती है। मेरी और बुमराह भाई की साझेदारी अच्छी रही, जिसमें एक छोर से वह लगातार दबाव बनाकर रखे हुए थे और दूसरे छोर से मुझे विकेट मिले।

भारत के पास अभी भी 36 रनों की बढ़त

दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल जब खत्म हुआ तो भारतीय टीम के पास पहली पारी के आधार पर 36 रनों की बढ़त अभी भी बाकी थी। साउथ अफ्रीका अपनी दूसरी पारी में 3 विकेट के नुकसान पर 62 रन बना चुका था, जिसमें उस समय एडन मारक्रम 36 और डेविड बेडिंगहम 7 रन बनाकर खेल रहे थे। वहीं अपने टेस्ट करियर का आखिरी मुकाबला खेल रहे डीन एल्गर इस मैच की पहली पारी 4 जबकि दूसरी पारी में सिर्फ 12 रन बनाने में ही कामयाब हो सके।

ये भी पढ़ें

IND vs SA: क्रिकेट इतिहास के इस खास क्लब में शामिल हुआ केपटाउन टेस्ट, काफी कम बार फैंस ने देखा ऐसा नजारा

IND vs SA: टीम इंडिया के साथ टेस्ट में दूसरी बार घटी ये घटना, देखते ही देखते पूरी टीम हुई आउट

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement