Monday, April 29, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया का वर्ल्ड कप में आगे बढ़ना हुआ और मुश्किल, संकट में फंसा स्टार प्लेयर

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप में पहला मैच गंवाने के बाद ऑस्ट्रेलिया को श्रीलंका का सामना करना है और इस अहम मुकाबले से पहले उसका एक बड़ा खिलाड़ी टीम से बाहर हो सकता है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: October 25, 2022 15:43 IST
Australia cricket team- India TV Hindi
Image Source : PTI Australia cricket team

Highlights

  • टी20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया का दूसरा मैच श्रीलंका से
  • ऑस्ट्रेलिया के स्टार स्पिनर एडम जंपा हुए कोविड पॉजिटिव
  • जंपा की श्रीलंका के खिलाफ खेलना संदेहास्पद

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप में मेजबान ऑस्ट्रेलिया की मुसीबत कम होने की जगह बढ़ती नजर आ रही है। डिफेंडिंग चैंपियंस को पहला झटका सुपर 12 राउंड के पहले मैच में ही लग गया था। ऑस्ट्रेलिया ने टूर्नामेंट की शुरुआत हार से की। उसे पहले मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ 89 रनों से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। अब बारी मेजबानों के दूसरे मुकाबले की है जिसमें उसे एशिया कप चैंपियन श्रीलंका से भिड़ना है। वर्ल्ड कप में आगे बढ़ने के लिए उसके सामने एक बड़ी जीत दर्ज करने का लक्ष्य है पर इस अहम मुकाबले से पहले उसके लिए अपने ही ड्रेसिंग रूम से एक बुरी खबर आई है।

कोविड पॉजिटिव हुए एडम जंपा

Aaron Finch and Adam Zampa

Image Source : AP
Aaron Finch and Adam Zampa

ऑस्ट्रेलिया के स्टार स्पिनर एडम जंपा का मंगलावर को श्रीलंका के खिलाफ खेलना संदेहास्पद नजर आ रहा है। ऑस्ट्रेलियाई टीम मैनेजमेंट से मिली सूचना के मुताबिक मंगलवार को कोविड-19 टेस्ट कराया गया था जिसमें उनका रिजल्ट पॉजिटिव आया है। कोविड संक्रमित होने के कारण एडम जंपा का आज श्रीलंका के खिलाफ पर्थ में होने वाले मुकाबले में खेलना संदिग्ध है। बता दें कि जंपा ने न्यूजीलैंड के खिलाफ हुए पिछले मैच में 4 ओवर में 39 रन देकर 1 विकेट अपने नाम किया था।

एडम जंपा के लक्षण गंभीर नहीं

ऑस्ट्रेलियाई टीम मैनेजमेंट के मुताबिक एडम जंपा में कोविड के गंभीर लक्षण नजर नहीं आ रहे लेकिन इस बड़े मुकाबले में उनके खेलने को लेकर चिंता है। हालांकि ऑस्ट्रेलियाई मीडिया से मिल रही खबरों के मुताबिक स्टार स्पिनर आज होने वाले मुकाबले में मैदान में उतर सकते हैं।

आईसीसी के नियम के मुताबिक खेल सकते हैं जंपा

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) के नियम ने मुताबिक ऑस्ट्रेलिया में जारी टी20 वर्ल्ड कप में कोई भी खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव पाए जाने की स्थिति में भी मैच में हिस्सा ले सकता है। हाल में आयरलैंड के जॉर्ज डॉकरेल कोविड पॉजिटिव पाए जाने के बावजूद श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में खेले थे।

टॉस से ठीक पहले जंपा पर आएगा फैसला

ऑस्ट्रेलिया के टॉस से ठीक पहले जंपा के मैच में खेलने पर फैसला करने की संभावना है। ऑस्ट्रेलियाई टीम अगर अपने इस टी20 स्पेशलिस्ट स्पिनर को नहीं खिलाने का फैसला करती है तो एश्टन एगर को खेलने का मौका मिल सकता है।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement