Sunday, April 28, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022 : पाकिस्तान के सामने खड़ी हुई बड़ी मुसीबत!

T20 World Cup 2022 : मैच के पहले ही ओवर की पांचवीं गेंद पर कप्तान बाबर आजम केवल चार रन बनाकर आउट हो गए।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: October 03, 2022 16:37 IST
T20 World Cup 2022- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV T20 World Cup 2022

Highlights

  • इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई सीरीज में खुल गई पाकिस्तान की पोल
  • कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान आखिरी मैच में हुए फेल
  • पाकिस्तान का मिडल आर्डर नहीं बचा पाया आखिरी टी20 मुकाबला

T20 World Cup 2022 :  टी20 विश्व कप अब कुछ ही दिन दूर है। चंद ही दिन बाद टी20 विश्व कप का आगाज हो जाएगा। सभी टीमें इस वक्त टी20 क्रिकेट खेलने में व्यस्त हैं और अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने की कोशिश जारी है। इस बीच पाकिस्तान से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। पाकिस्तान के लिए टी20 विश्व कप से पहले बड़ी मुसीबत खड़ी हो गई है, जिससे अगर पाकिस्तान ने पार नहीं पाया तो इस विश्व कप में उसका जीतना मुश्किल हो जाएगा। टीम के कप्तान बाबर आजम और टीम मैनजमेंट के लिए ये अच्छी खबर नहीं है। 

Babar Azam

Image Source : AP
Babar Azam

टी20 विश्व कप 2022 से पहले पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और बांग्लादेश खेलेंगे त्रिकोणीय सीरीज 

दरअसल टी20 विश्व कप 2022 से पहले पाकिस्तान को न्यूजीलैंड के दौरे पर जाना है। न्यूजीलैंड में तीन देशों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेली जानी है, इसमें तीसरी टीम बांग्लादेश की होगी। सभी टीमें एक दूसरे से दो दो मैच खेलेंगी और जो दो टीमें टॉप पर रहेगी, उनके बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। इस त्रिकोणीय सीरीज का पहला मैच सात अक्टूबर को खेला जाएगा और फाइनल मैच 14 अक्टूबर को होगा। इस बीच पाकिस्तानी टीम हाल ही में इंग्लैंड से सात टी20 मैचों की सीरीज हार चुकी है। सीरीज के चार मैच इंग्लैंड ने जीते हैं और तीन मैचों में पाकिस्तान ने जीत दर्ज की है। इस सीरीज के आखिरी मैच में जो हुआ, उससे पाकिस्तान में हड़कंप का सा माहौल बना हुआ है। पाकिस्तान ने सीरीज के जो तीन मैच जीते हैं, उसमें उनके सलामी बल्लेबाज कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान का बड़ा हाथ रहा है। लेकिन जिस मैच में ये दोनों नहीं चले, उसमें उसे हार का सामना करना पड़ा है। आखिरी मैच में पाकिस्तान की पूरी तरह से पोल खोलकर रख दी है। 

Mohammad Rizwan

Image Source : AP
Mohammad Rizwan

बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान फेल हुए तो मिडल आर्डर भी ध्वस्त 
सीरीज के आखिरी मैच में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 209 रन बना दिए। वैसे तो ये स्कोर कोई बड़ा नहीं था, पाकिस्तानी टीम कई बार इतने बड़े स्कोर को चेज करते हुए जीत चुकी है। लेकिन इस मैच में जब पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान बल्लेबाजी के लिए आए तो किसी को भी अंदाजा नहीं था कि ये दोनों बल्लेबाज इतनी जल्दी आउट होकर वापस लौट जाएंगे। मैच के पहले ही ओवर की पांचवीं गेंद पर कप्तान बाबर आजम केवल चार रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद भी मोहम्मद रिजवान से उम्मीद थी कि वे टीम को जीत की ओर लेकर जाएंगे। लेकिन तीसरे ओवर में मोहम्मद रिजवान भी एक रन पर आउट होकर वापस लौट गए। इससे पाकिस्तानी टीम को तगड़ा झटका लगा। वहां से भी पाकिस्तान की जीत की संभावना थी, लेकिन टीम का मिडल आर्डर धोखा दे गया। तीसरे नंबर पर आए शान मसूद ने भले 56 रन की पारी खेली, लेकिन बाकी कोई बल्लेबाज उनका साथ नहीं दे पाया। इफ्तिखार अहमद, खुश दिल शाह, आसिफ अली मोहम्मद नवाज मोहम्मद वसीम जूनियर और उसके बाद हैरिस राउफ आते और जाते रहे। किसी ने भी टिककर बल्लेबाजी की कोशिश नहीं की। पाकिस्तान ये मैच 67 रनों के भारी अंतर से हारा। यानी जिस भी दिन पाकिस्तान की सलामी जोड़ी नहीं चलेगी, उस पाकिस्तान के लिए मैच जीतना नामुमकिन नहीं तो कम से कम मुश्किल तो हो ही जाएगा। अब पाकिस्तान के चार से पांच मैच और बचे हैं, देखना होगा कि टीम इस सीरीज में कैसा प्रदर्शन करती है। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement