Saturday, April 20, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022: वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया ने किया स्क्वॉड का ऐलान, सिंगापुर के इस खिलाड़ी को मिली जगह

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपने 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: September 01, 2022 10:48 IST

Highlights

  • ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 2021 में जीता था वर्ल्ड कप
  • टी20 वर्ल्ड कप 2022 का मेजबान है ऑस्ट्रेलिया
  • 16 टीमें इस बार लेंगी हिस्सा

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने आगामी टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। गत विजेता टीम ने आईसीसी वर्ल्ड कप के लिए आज यानी गुरुवार को 15 सदस्यीय दल की घोषणा की। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने एक बार फिर से आरोन फिंच पर भरोसा जताते हुए उन्हें टीम की कमान सौंपी है। मेजबान देश ने अपनी टीम में सिंगापुर के एक स्टार ऑलराउंडर टिम डेविड को शामिल करते हुए चौंकाने वाला फैसला किया।

डेविड को स्वेपसन की जगह मिला मौका 

ऑस्ट्रेलिया ने डेविड के रूप में सिर्फ एक बदलाव किया है और बाकी के सारे खिलाड़ी 2021 वर्ल्ड कप वाले ही हैं। डेविड को मिचेल स्वेपसन की जगह पर टीम में लाया गया है। 26 साल के डेविड के ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल होने की कई दिनों से अटकलें थीं।

आईपीएल में मुंबई इंडियंस का हैं हिस्सा

बता दें कि टिम डेविड इससे पहले आईसीसी के सदस्य देश सिंगापुर से खेलते थे लेकिन उन्होंने दुनियाभर की टी20 लीग में खेलकर खुद को निखारा और अपनी पहचान बनाई। वह आईपीएल में लगातार दो सीजन में खेल चुके हैं। 2021 में जहां वह रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर का हिस्सा थे तो वहीं इस साल उन्हें मुंबई इंडियंस ने अपने साथ जोड़ा और टीम में शामिल किया।

डेविड का टी20I करियर है शानदार 

डेविड के अंतरराष्ट्रीय करियर की बात करें तो उन्होंने अब तक 14 टी20I मुकाबले खेले हैं। इसमें उन्होंने 46.50 की औसत और 158 की स्ट्राइक रेट से 558 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्होंने चार अर्धशतकीय पारियां भी खेली है। उनकी 92 रन की नाबाद पारी, उनका बेस्ट स्कोर। डेविड इन 14 मैचों में पांच विकेट भी अपने नाम कर चुके हैं।  

ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा टी20 वर्ल्ड कप 2022

टी20 वर्ल्ड कप के आठवें सीजन का आयोजन इस बार ऑस्ट्रेलिया में ही किया जा रहा है। यह टूर्नामेंट 16 अक्टूबर से 13 नवंबर तक खेला जाएगा। मेजबान ऑस्ट्रेलिया 22 अक्टूबर को सिडनी में न्यूजीलैंड के साथ मैच से अपने अभियान की शुरुआत करेगा। लेकिन उससे पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम सितंबर के आखिरी में भारत में टी20 सीरीज खेलने आएगी।

ऑस्ट्रेलिया टी20 विश्व कप टीम:

आरोन फिंच (कप्तान), पैट कमिंस (उप कप्तान), एश्टन एगर, टिम डेविड, जोश हेजलवुड, जोश इंगलिस, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, स्टीवन स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर, एडम ज़म्पा

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement