Thursday, March 28, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022: ICC के मुताबिक इन 5 खिलाड़ियों का होगा वर्ल्ड कप में जलवा, लिस्ट में 1 भारतीय भी शामिल

T20 World Cup 2022: ICC ने 16 अक्टूबर से शुरू हो रहे टी20 वर्ल्ड कप के लिए 5 खास खिलाड़ियों को चुना है। उसका मानना है कि इन खिलाड़ियों का आगामी ग्लोबल इवेंट में खास जलवा रहेगा। बता दें कि इस लिस्ट में एक भारतीय खिलाड़ी भी शामिल है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra
Updated on: October 02, 2022 9:17 IST
Wanindu Hasaranga, Mohammad Rizwan- India TV Hindi
Image Source : AP Wanindu Hasaranga, Mohammad Rizwan

Highlights

  • टी20 वर्ल्ड कप के लिए आईसीसी ने बनाई 5 खिलाड़ियों की लिस्ट
  • आईसीसी को 5 खास खिलाड़ियों से बेहतरीन प्रदर्शन की उम्मीद
  • ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर को शुरू होगा टी20 वर्ल्ड कप

T20 World Cup 2022 Players to Watch Out For: टी20 वर्ल्ड कप के शुरू होने में सिर्फ 15 दिनों का वक्त बाकी है। इस ग्लोबल इवेंट में दुनियाभर के तमाम बड़े, नामचीन खिलाड़ी शिरकत करेंगे और अपने प्रदर्शन से न सिर्फ मैच जीतेंगे, बल्कि सबका भरपूर मनोरंजन भी करेंगे। विराट कोहली, रोहित शर्मा, बाबर आजम, कैमरन ग्रीन जैसे खिलाड़ियों के नाम आपके जहन में आ सकते हैं। लेकिन आईसीसी की लिस्ट में ये खिलाड़ी शामिल नहीं हैं। आईसीसी ने 5 खिलाड़ियों की लिस्ट बनाई है जिनके बारे में उसे लगता है कि टी20 वर्ल्ड कप में उनका जबरदस्त जलवा होगा।

ICC ने टी20 वर्ल्ड कप के लए बनाई 5 खास खिलाड़ियों की लिस्ट

1. डेविड वॉर्नर, ऑस्ट्रेलिया

David Warner

Image Source : PTI
David Warner

पिछले टी20 वर्ल्ड कप में सिर्फ बाबर आजम ने डेविड वॉर्नर से ज्यादा रन बनाए थे। ये ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज अपने घरेलू मैदान में कहीं ज्यादा खतरनाक हो जाते हैं। वॉर्नर ने पिछले टी20 वर्ल्ड कप में 3 अर्धशतक के साथ लगभग 150 की स्ट्राइक रेट से 289 रन बनाए थे। वॉर्नर की शानदार बल्लेबाजी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने पहली बार खिताब जीता था।

2. वनिंदु हसरंगा, श्रीलंका

Wanindu Hasaranga

Image Source : AP
Wanindu Hasaranga

श्रीलंकाई ऑलराउंडर बड़े टूर्नामेंट में अपना सर्श्रेष्ठ देने के लिए जाने जाते हैं। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया में वह अपने प्रदर्शन से श्रीलंका को एक मजबूत दावेदार बना सकते हैं। हसरंगा ने 2021 टी20 वर्ल्ड कप में सर्वाधिक 16 विकेट लिए थे। हाल ही में खत्म हुए एशिया कप में उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर लंका ने ट्रॉफी उठाई थी और वह प्लेयर ऑप द टूर्नामेंट चुने गए थे।

3. जोस बटलर, इंग्लैंड

Jos Buttler

Image Source : TWITTER
Jos Buttler

हालांकि इंग्लैंड के कप्तान फिलहाल पिंडली की चोट के चलते एक्शन से बाहर हैं पर उनके टी20 वर्ल्ड कप से पहले फिट होने की पूरी संभावना है। पिछले एक साल में खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट में बटलर से बेहत फॉर्म किसी की नहीं रही। 2021 टी20 वर्ल्ड कप में वह शतक लगाने वाले एकमात्र बल्लेबाज थे। इसके बाद, वह आईपीएल 2022 के लीडिंग रन स्कोरर रहे। उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के लिए जबरदस्त 863 रन बनाए।

4. सूर्यकुमार यादव, भारत

Suryakumar Yadav

Image Source : AP
Suryakumar Yadav

सूर्यकुमार यादव टी20 फॉर्मेट में 2022 में दुनिया के सबसे शानदार बल्लेबाज बन चुके हैं। वह कप्तान रोहित शर्मा की भारतीय टीम के सबसे खतरनाक खिलाड़ी हैं। वह पिछले वर्ल्ड कप में सिर्फ 4 मैच खेल सके थे और 3 पारियों में उन्होंने सिर्फ 42 रन बनाए थे। लेकिन इसके बाद, 32 साल के इस भारतीय बल्लेबाज ने लगातार कई मैच विनिंग इनिंग्स खेली हैं और वह रैंकिंग्स में दुनिया के दूसरे नंबर के बल्लेबाज बन चुके हैं।

5. मोहम्मद रिजवान, पाकिस्तान

Mohammad Rizwan

Image Source : AP
Mohammad Rizwan

टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में पाकिस्तानी ओपनर मोहम्मद रिजवान से ज्यादा कंसिस्टेंट बल्लेबाज दूसरा कोई नहीं है। यही वजह है कि वह रैंकिंग्स में नंबर 1 बल्लेबाज बन चुके हैं। ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान को खिताब के करीब तक पहुंचाने का दारोमदार 30 साल के इस बल्लेबाज पर होगा, जिसे वह चूकना नहीं चाहेंगे। 2021 टी20 वर्ल्ड कप में उन्होंने 3 अर्धशतकीय पारियों के साथ कुल 281 रन बनाए थे और उनका औसत 70 का था।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement