Saturday, April 20, 2024
Advertisement

IND vs ENG T20 World Cup 2022: भारत की हार के बाद राहुल द्रविड़ का पहला रिएक्शन, बताई टीम के कम स्कोर की वजह

IND vs ENG T20 World Cup 2022: टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने इंग्लैंड के खिलाफ भारत के छोटे टोटल के लिए एडिलेड ओवल की पिच को जिम्मेदार बताया है।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: November 10, 2022 21:44 IST
Rahul Dravid- India TV Hindi
Image Source : AP Rahul Dravid

IND vs ENG T20 World Cup 2022: भारत को टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में इंग्लैंड के हाथों करारी शिकस्त मिली। भारतीय बल्लेबाजों ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट पर 168 रन बनाए। जीत के लिए इंग्लैंड के सामने 120 गेंदों में 169 रनों का लक्ष्य था जिसे उन्होंने बड़ी आसानी से हासिल कर लिया। इंग्लैंड ने इस टारगेट को 24 गेंदें शेष रहते सिर्फ 96 गेंदों में हासिल कर लिया। भारतीय टीम के लिए शर्मसार करने वाली बात यह रही कि इस दौरान वह इंग्लैंड का एक भी विकेट नहीं चटका सके। कप्तान जोस बटलर और एलेक्स हेल्स की इंग्लिश ओपनिंग जोड़ी ने लगातार शुरू से आखिर तक भारतीय गेंदबाजों की धुलाई की। इन दोनों के तेवर के सामने 200 का लक्ष्य भी शायद काफी नहीं होता। लेकिन टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ का मानना है कि भारतीय बल्लेबाजों को इस पिच पर पहले बल्लेबाजी करते हुए 180-185 रन बनाना चाहिए था।

180 से ज्यादा रन बनने चाहिए थे- राहुल द्रविड़

KL Rahul and Rohit Sharma

Image Source : GETTY
KL Rahul and Rohit Sharma

हेड कोच द्रविड़ ने कहा, "सेमीफाइनल में बोर्ड पर रन कुछ जरूरी थे। हम अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे। हम उन टीमों में से एक थे, जो इन परिस्थितियों में भी टूर्नामेंट में 180 से ज्यादा स्कोर कर रहे थे। मुझे लगता है कि हमने दो या तीन बार ये काम किया। हम वर्ल्ड कप में में अच्छा खेल रहे थे।"

द्रविड़ ने पिच पर फोड़ा छोटे टोटल का ठीकरा

England beat India

Image Source : GETTY
England beat India

द्रविड़ ने खुलकर तो नहीं कहा पर उन्होंने टीम इंडिया के छोटे टोटल के लिए एडिलेड ओवल की पिच पर भी ठीकरा फोड़ा। उनके मुताबिक शुरुआत पिच धीमी थी और गेंद बल्ले पर रुककर आ रही थी।

द्रविड़ ने कहा, " शायद जब खेल शुरू हुआ, तो खिलाड़ी कह रहे थे कि यह थोड़ा मुश्किल था, क्योंकि पिच थोड़ी धीमी थी। लेकिन उन्होंने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की। मुझे लगा कि वे वास्तव में अच्छे थे। हमने महसूस किया कि 15 ओवर तक हम शायद 15 से 20 रन कम थे।"

बटलर-हेल्स की पारियों के आगे विराट-हार्दिक की पारी हुई बौनी

सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने मैच के हर डिपार्टमेंट में भारत को बैकफुट पर रखा नतीजतन रोहित शर्मा एंड कंपनी को शर्मनाक हार मिली। खासकर इंग्लिश ओपनर्स ने अपनी बल्लेबाजी से शुरुआती 6 ओवर के पावरप्ले में ही भारत को आउटप्लेड कर दिया। इस मुकाबले में बटलर और हेल्स की जोड़ी ने 170 रन की साझेदारी की। जिसमें इंग्लिश कप्तान ने 49 गेंदों पर 80 रन बनाए और हेल्स ने 47 गेंदों पर 87 रन ठोके।

इस मैच में विराट कोहली ने 40 गेंदों में 50 रन बनाए जबकि हार्दिक पंड्या ने 33 गेंदों में 63 रन जोड़े। लेकिन हेल्स और बटलर की ताबड़तोड़ पारियों के आगे विराट कोहली और हार्दिक पंड्या की अर्धशतकीय पारियां छोटी पड़ गई।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement