Thursday, May 09, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022: नीदरलैंड की छोटी टीम से मुकाबला, रोहित-राहुल का होगा बड़ा इम्तिहान

T20 World Cup 2022: टीम इंडिया सुपर 12 के अपने दूसरे मैच में गुरुवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में नीदरलैंड का सामना करेगी।

Ranjeet Mishra Written By: Ranjeet Mishra @MishraRanjeet23
Published on: October 26, 2022 22:43 IST
रोहित शर्मा और केएल...- India TV Hindi
Image Source : AP रोहित शर्मा और केएल राहुल

T20 World Cup 2022: टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्ड कप में अपने अभियान की शानदार शुरूआत की। उसने पहले मैच में आर्च राइवल्स पाकिस्तान को बेहद रोमांचक अंदाज में आखिरी गेंद पर शिकस्त दी। मेलबर्न में पड़ोसी पाकिस्तान को 4 विकेट से धोने के बाद अब रोहित शर्मा एंड कंपनी की निगाहें अगले मैच में सामने खड़ी नीदरलैंड की टीम पर टिक गई हैं। भारत को गुरुवार को सुपर 12 के अपने दूसरे मैच में नीदरलैंड का सामना करना है।  

विराट-हार्दिक-अर्शदीप पर होंगी सबकी निगाहें

हार्दिक पंड्या, विराट कोहली और रोहित शर्मा

Image Source : AP
हार्दिक पंड्या, विराट कोहली और रोहित शर्मा

पाकिस्तान के खिलाफ जिस तरह से विराट कोहली, हार्दिक पंड्या और अर्शदीप सिंह ने प्रदर्शन किया उससे भारतीय फैंस की अपनी टीम से उम्मीदें काफी बढ़ गई हैं। किंग कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 82 रनों की पारी खेली थी। ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने पिछले मैच में 3 विकेट चटकाने के बाद 40 रन की बेहद उपयोगी पारी खेली थी। वहीं बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने अपने लगातार दो ओवरों में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और टी20 रैंकिंग्स में नंबर एक बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को चलता किया था। ऐसी स्थिति में नीदरलैंड की छोटी टीम के खिलाफ भारतीय टीम के मनोबल का सातवें आसमान पर पहुंचना लाजिमी है।

रोहित-राहुल के पास फॉर्म में आने का मौका

रोहित शर्मा और केएल राहुल

Image Source : AP
रोहित शर्मा और केएल राहुल

दूसरे पहलू से देखें तो नीदरलैंड के खिलाफ भारत की बड़ी परीक्षा भी होगी। इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा और उप-कप्तान केएल राहुल की सलामी जोड़ी के प्रदर्शन पर सबकी निगाहें होंगी। पाकिस्तान के खिलाफ पिछले मैच में ये दोनों ही बल्लेबाज बुरी तरह से नाकाम हुए थे। ऐसे में, गुरुवार को सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में अपनी फॉर्म में सुधार करना और लय हासिल करना इन दोनों भारतीय बल्लेबाजों का एक बड़ा लक्ष्य होगा क्योंकि बास डी लीडे, पॉल वैन मीकेरेन और फ्रेड क्लासेन से सजी डच फास्ट बॉलिंग अटैक इन दोनों का कड़ा इम्तिहान लेंगे।

नीदरलैंड के लिए मुश्किल चुनौती

नीदरलैंड की टीम विकेटकीपर-बल्लेबाज स्कॉट एडवर्डस की अगुवाई में भारत के खिलाफ मैदान में उतरेगी। हालांकि बांग्लादेश के खिलाफ पिछले मैच में कॉलिन एकरमैन ने 62 रन की शानदार पारी खेली थी, लेकिन शुरुआती ओवरों में लगे 4 झटकों की वजह से डच टीम मैच में पूरी तरह से उबर नहीं पाई। नीदरलैंड को पिछले मैच में 9 रन से हार का सामना करना पड़ा। जाहिर है उसके लिए सुपर 12 के अगले मैच में भारत पर काबू पाना कहीं ज्यादा मुश्किल साबित होगा।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement