Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

IND vs SA: साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी की टीम इंडिया को चुनौती! बढ़ सकती है रोहित सेना की मुश्किलें

IND vs SA: भारत के सामने कल साउथ अफ्रीका की चुनौती होने वाली है और इस टीम का गेंदबाजी लाइन अप दुनिया में सबसे तगड़ा माना जाता है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: October 29, 2022 19:44 IST
South Africa- India TV Hindi
Image Source : AP South Africa

IND vs SA: भारतीय क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप 2022 के सुपर 12 राउंड में अपने दोनों शुरुआती मुकाबले जीत चुकी है। टीम इंडिया ने पहले पाकिस्तान को 4 विकेट से और इसके बाद नीदरलैंड्स की टीम को 56 रनों से मात दी थी। अब भारत के सामने कल साउथ अफ्रीका की चुनौती होने वाली है। इस मैच से ठीक पहले साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिच नॉर्खिया ने भारतीय टीम को एक बड़ी चुनौती दी है।

नॉर्खिया की भारत को चुनौती 

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नॉर्खिया ने शनिवार कहा है कि उनकी और कगिसो रबाडा की जोड़ी विश्व क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजी आक्रमण में से एक है और वह रविवार को यहां भारतीय बल्लेबाजों की कड़ी परीक्षा लेने के लिए तैयार हैं। नॉर्खिया और रबाडा यहां ऑप्टस स्टेडियम में भारतीय बल्लेबाजों के सामने कड़ी चुनौती पेश करेंगे क्योंकि यहां की पिच में काफी तेजी और उछाल है।

सबसे तगड़ी बॉलिंग लाइन अप- नार्खिया

नॉर्खिया ने मैच से पहले कहा, ‘‘हां हमें खुद पर भरोसा है। हम अपने को सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाजी आक्रमण में से एक मानते हैं।’’ नॉर्खिया यह उल्लेख करना नहीं भूले कि उनके तेज गेंदबाजी आक्रमण में विविधता है जिसमें स्वयं वह तेजी से गेंद कराते हैं जबकि रबाडा 145 किमी की रफ्तार से गेंद को स्विंग कराने में माहिर हैं। इनके अलावा लंबे कद के मार्को जानसेन उछाल हासिल करते हैं जबकि वेन पर्नेल की कटर विविधता पूर्ण है। लुंगी एनगिडी जरूरत पड़ने पर पटक कर गेंदबाजी कर सकते हैं।

उन्होंने कहा, ‘‘हमारे पास विविधता पूर्ण तेज गेंदबाज हैं। हमारा आक्रमण हर पहलुओं को कवर करता है। हमारे पास दो अच्छे स्पिनर हैं इसलिए इस विभाग में हम खुद को मजबूत मानते हैं। मुझे यकीन है खिलाड़ी कल के मैच के लिए काफी उत्साहित होंगे।’’

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement