Sunday, April 28, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022: क्या होगा अगर बारिश के चलते रद्द IND vs ZIM हुआ मैच? टीम इंडिया को सेमीफाइनल से पहले झेलना होगा नुकसान

T20 World Cup 2022: भारत और जिम्बाब्वे का मैच अगर बारिश के चलते रद्द होता है तो सेमीफाइनल का समिकरण बदलेगा।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: November 05, 2022 18:07 IST
Team India- India TV Hindi
Image Source : AP Team India

T20 World Cup 2022 IND vs ZIM: टी20 वर्ल्ड कप 2022 के अपने आखिरी सुपर-12 मुकाबले में टीम इंडिया का सामना जिम्बाब्वे से होना है। भारतीय टीम को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए हर हाल में ये मुकाबला जीतना ही होगा। हालांकि जिम्बाब्वे जैसी हल्की टीम के सामने ये मैच जीतना थोड़ा आसान तो है। लेकिन ऑस्ट्रेलिया में इस साल वर्ल्ड कप के दौरान बारिश शुरू से ही विलेन बनी रही है और अगर भारत-जिम्बाब्वे मैच में भी बारिश का साया रहता है तो सेमीफाइनल के समिकरण की कहानी थोड़ी बदल सकती है। 

पाकिस्तान की जीत के बाद सभी टीमों के पास चांस

टी20 वर्ल्ड कप में बारिश ने अभी तक काफी अहम रोल प्ले किया है। ग्रुप-1 में तो इसका काफी असर देखने को मिला, लेकिन ग्रुप 2 में चीजें थोड़ी सी अलग रही हैं। हाल ही में पाकिस्तान की टीम ने सुपर 12 मुकाबले में साउथ अफ्रीका को मात दी थी, जिसके बाद उनके भी 12 अंक हो गए। इस वक्त टीम इंडिया 6 अंकों के साथ टॉप पर है, वहीं साउथ अफ्रीका 5 अंक के साथ दूसरे नंबर पर। वहीं पाकिस्तान और बांग्लादेश के 4-4 अंक हैं। अगर टीम इंडिया कल जिम्बाब्वे को मात देती है तो ग्रुप-2 में टॉप पर रहते हुए टीम सीधा सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी।  

बारिश बिगाड़ सकती है समीकरण

वहीं अगर कल का मैच बारिश के चलते धुल जाता है और कोई नतीजा नहीं निकल पाता है, तो टीम इंडिया को एक अंक के साथ संतुष्ट रहना होगा। ऐसे में टीम इंडिया आसानी से सेमीफाइनल में तो पहुंच जाएगी, लेकिन वो ग्रुप-2 में दूसरे नंबर पर भी सुपर-12 स्टेज को खत्म कर सकती है। यानी कि बारिश भारत से टॉप स्पॉट छीन सकती है और हमें फिर से सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड का सामना करना होगा।

बारिश का चांस है कम

जिम्बाब्वे और भारत के बीच सुपर 12 मुकाबला 6 नवंबर को मेलबर्न में खेला जाना है। मेलबर्न में अभी तक बारिश ने काफी परेशान किया है। लेकिन कल इस शहर में बारिश का चांस बेहद कम है। ऐसे में ये मुकाबला होगा और टीम इंडिया इसे जीतकर ग्रुप 1 में टॉप पर रहना चाहेगी। 

दोनों टीमों के स्क्वॉड

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह और मोहम्मद शमी।

जिम्बाब्वे: क्रेग एर्विन (कप्तान), रियान बर्ल, रेजिस चकाबवा, तेंदई चटारा, ब्रैड इवांस, ल्यूक जोंगवे, क्लाइव मडांडे, वेस्ली मधेवेरे, वेलिंगटन मसाकाद्जा, टोनी मुनयोंगा, ब्लेसिंग मुजरबानी, रिचर्ड नगारवा, सिकंदर रजा, मिल्टन शुंबा और सीन विलियम्स।  

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement