Monday, April 29, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022: भारत के दो स्टार गेंदबाजों की होगी वापसी! जानिए कब होगा विश्व कप के लिए टीम इंडिया का चयन

T20 World Cup 2022: भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3-3 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: September 11, 2022 12:01 IST
भारत के दो स्टार...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER भारत के दो स्टार गेंदबाजों की होगी वापसी

Highlights

  • 16 अक्टूबर से 13 नवंबर तक ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा टी20 वर्ल्ड कप 2022
  • टी20 वर्ल्ड कप से पहले साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया से टी20 सीरीज खेलेगा भारत
  • 16 सितंबर को टी20 वर्ल्ड कप के लिए हो सकता है टीम इंडिया का चयन

T20 World Cup 2022: टीम इंडिया एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) के फाइनल में नहीं पहुंच पाई लेकिन टी20 वर्ल्ड कप 2022 टीम का प्रमुख मिशन है। उसके लिए अभी टीम का 15 सदस्यीय स्क्वॉड चुना जाना है, उससे पहले एक बड़ी खुशखबरी भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए आती दिख रही है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो टीम इंडिया के दो स्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल ने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है। एशिया कप में टीम को गेंदबाजी आक्रमण में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा था।

आपको बता दें कि हर्षल पटेल इंग्लैंड सीरीज के बाद से चोट के कारण टीम से बाहर हैं। वहीं जसप्रीत बुमराह को भी इंग्लैंड दौरे पर शानदार प्रदर्शन के बाद पीठ में समस्या के कारण टीम से बाहर होना पड़ा था। एशिया कप 2022 में टीम इंडिया को इन दोनों ही गेंदबाजों की कमी खली है। लेकिन अब जब टीम 16 अक्टूबर से शुरू होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के लिए जीतोड़ मेहनत में जुट गई है तो इन दोनों खिलाड़ियों की फिटनेस को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है। कहा जा रहा है कि, फिटनेस टेस्ट पास करने के बाद यह दोनों स्टार गेंदबाज टीम सेलेक्शन के लिए मौजूद रहेंगे।

क्या है फाइनल रिपोर्ट?

हालिया रिपोर्ट में कहा गया है कि, चोट से ठीक होने के लिए जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल दोनों नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में रिकवरी के लिए मौजूद थे। यहीं उन्होंने शनिवार (10 सितंबर) को फिटनेस टेस्ट दिया और BCCI की मेडिकल टीम दोनों की रिकवरी से संतुष्ट है। यह भी कहा गया कि, दोनों गेंदबाजों ने अपना-अपना फिटनेस टेस्ट पास किया और अब दोनों को टी20 वर्ल्ड कप के लिए होने वाले टीम सेलेक्शन के लिए उपलब्ध रहेंगे।

कब होगा टीम इंडिया का चयन?

हाल ही में खबरें सामने आई थीं कि टीम इंडिया का चयन 16 सितंबर को टी20 वर्ल्ड कप के लिए किया जा सकता है। वर्ल्ड कप से पहले टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की और साउथ अफ्रीका के खिलाफ भी तीन मैचों की टी20 सीरीज अपने घर पर खेलनी है। उम्मीद है इन दोनों सीरीज में टीम उसी स्क्वॉड के साथ बिना कोई प्रयोग करते हुए उतरेगी जिसे टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया भेजा जाएगा। इसी बीच साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज में शिखर धवन की अगुआई में भारत की बी टीम नजर आ सकती है।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम इंडिया का संभावित स्क्वॉड

  • बल्लेबाज: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, केएल राहुल
  • विकेटकीपर: ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक
  • ऑलराउंडर: अक्षर पटेल, हार्दिक पंड्या
  • गेंदबाज: भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह/मोहम्मद शमी, रविचंद्रन अश्विन

इंडिया टीवी स्पोर्ट्स की यह खबरें भी पढ़ें:-

T20 World Cup Squad: टीम सेलेक्शन की दुविधा खत्म, पूर्व विश्व विजेता खिलाड़ी ने किया अपने स्क्वॉड का ऐलान 

T20 World Cup 2022: इन 4 खिलाड़ियों की जगह कंफर्म, बाकी 11 स्थानों पर किसे मिल सकता है मौका; देखें Probable Squad

Team India in Problem: T20 वर्ल्ड कप से पहले नंबर 5, 6, 7 में फंसी टीम इंडिया

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement