T20 World Cup 2022 : इस गेंदबाज ने फेंकी सबसे तेज गेंद, स्पीड सुन डर जाएंगे आप

Fastest balls in T20 World Cup 2022 : टी20 विश्व कप 2022 में इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच रोचक मुकाबले में नया कीर्तिमान बन गया।

Pankaj Mishra Written By: Pankaj Mishra @pankajplmishra
Published on: November 01, 2022 16:44 IST
mark wood- India TV Hindi
Image Source : GETTY mark wood

Fastest balls in T20 World Cup 2022 : टी20 विश्व कप 2022 की जंग अब और भी रोचक होती जा रही है। सुपर 12 के मुकाबले जारी हैं और लगातार टीमें एक दूसरे को पीछे छोड़ने में जुटी हुई हैं। अब तक सभी टीमें तीन से चार मैच खेल चुकी हैं और अब ये चरण समाप्त होने की ओर है। लेकिन हर मैच में रोज कोई न कोई नया कीर्तिमान रचा जा रहा है। हर मैच में गेंदबाज और बल्लेबाज अपना सब कुछ झोक रहे हैं। ऐसा ही एक कीर्तिमान इस साल के विश्व कप में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड ने कर दिखाया। मार्क वुड अब इस साल सबसे तेज गेंद फेंकने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए मैच में उन्होंने नया रिकॉर्ड बना दिया। 

mark wood

Image Source : PTI
mark wood

मार्क वुड ने फेंकी 155 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद 

टी20 विश्व कप 2022 में सबसे तेज गेंदबाज फेंकने का कीर्तिमान इंग्लैंड के तेज गेंदबाज मार्क वुड ने अपने नाम कर लिया है। उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ 155 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी, उनसे तेज गेंद इस साल किसी ने भी नहीं फेंकी है। इसके बाद दूसने नंबर पर दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नोर्खिया हैं, जिन्होंने 153 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी थी। वहीं तीसरे नंबर पर न्यूूजीलैंड के लॉकी फॉर्ग्यूसन हैं, जिनकी रफ्तार 151 प्रति घंटे की रही। इसी मैच में एक मार्क वुड ने एक गेंद 152 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से भी फेंकी थी, जिस पर ग्लेन फिलिप्स ने शानदार दनदनाता हुआ छक्का लगाया। जब दुनिया की दो बड़ी और दिग्गज टीमों के बीच मुकाबला होता है तो मैच का रोमांच तो अपने चरम पर होता ही है, साथ ही रिकॉर्ड भी खूब बनते हैं। 

इंग्लैंड के लिए आज करो या मरो का मैच 
इंग्लैंड के लिए तो ये मैच करो या मरो का है। अगर इंग्लैंड ये मैच हारता है तो सेमीफाइनल की रेस से साफ तौर पर बाहर हो जाएगा, लेकिन अगर न्यूजीलैंड की टीम हारी तो उन्हें नुकसान तो होगा, लेकिन इतना नहीं की वे बाहर हो जाएं। इस साल बारिश ने भी टीमों का खेल खराब किया है। किसी ने भी नहीं सोचा था कि इंग्लैंड जैसी दिग्गज टीम को आयरलैंड जैसी कमजोर मानी जाने वाली टीम हार देगी, लेकिन बारिश के कारण ऐसा हो गया। जब डकबर्थ लुसइ नियम के आधार पर उन्हें हार मिली और दो महत्वपूर्ण अंक भी गंवाने पड़ गए। आज का मैच अगर इंग्लैंड की टीम जीत जाती है तो सेमीफाइनल की रेस और भी तगड़ी हो जाएगी। माना जा रहा है कि ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड में से कोई दो टीमें आगे जाएंगी और बाकी टीमों का ये विश्व कप खत्म हो जाएगा। 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

लाइव स्कोरकार्ड