Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022: इंग्लैंड के खिलाफ श्रीलंका को सपोर्ट करेगी ऑस्ट्रेलियाई टीम, कप्तान वेड को भी लंका से उम्मीद

T20 World Cup 2022 के एक बेहद अहम मैच में कल श्रीलंकाई टीम का सामना इंग्लैंड से है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: November 04, 2022 20:44 IST
Matthew Wade- India TV Hindi
Image Source : AP Matthew Wade

T20 World Cup 2022: ऑस्ट्रेलिया ने सुपर 12 स्टेज के अपने पांचवें और आखिरी मैच में अफगानिस्तान को 4 रनों से हरा दिया। इस जीत से डिफेंडिंग चैंपियन टीम ने एकबार फिर से सेमीफाइनल की रेस में वापसी कर ली। हालांकि ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए काफी हद तक इंग्लैंड और श्रीलंका के मैच पर निर्भर रहना होगा। अगर श्रीलंकाई टीम कल इंग्लैंड को मात देती है तभी ऑस्ट्रेलियाई टीम सेमीफाइनल में पहुंच पाएगी। इसी बीच ऑस्ट्रेलिया के कार्यवाहक कप्तान मैथ्यू वेड ने एक बड़ा बयान दिया है। 

वेड ने कही बड़ी बात 

ऑस्ट्रेलिया के कार्यवाहक कप्तान मैथ्यू वेड ने कहा कि टी20 विश्व कप में लचर शुरुआत के कारण आज सेमीफाइनल में पहुंचने की उनकी उम्मीदें इंग्लैंड और श्रीलंका के बीच शनिवार को होने वाले मैच पर टिकी हैं। ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार को सुपर-12 के अपने अंतिम मैच में अफगानिस्तान को चार रन से हराकर सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी धुंधली उम्मीद बरकरार रखी हैं। अभी वह अंकतालिका में न्यूजीलैंड के बाद दूसरे स्थान पर है।

श्रीलंका का जीतना जरूरी

इंग्लैंड अभी तीसरे स्थान पर है और शनिवार को श्रीलंका पर जीत से वह सेमीफाइनल में पहुंच जाएगा। अगर इस मैच में श्रीलंका जीत दर्ज करता है तो फिर ऑस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में जगह बना लेगा। वेड ने मैच के बाद कहा, ‘‘हम आज रात यहां रुके रहेंगे और कल का मैच देखेंगे। हमें उलटफेर की उम्मीद है। हमने खुद को इस स्थिति में रखा है। हमने इस टूर्नामेंट में लचर शुरुआत की और उम्मीद है कि हमें उसका खामियाजा नहीं भुगतना पड़ेगा।’' राशिद खान ने मैच के अंतिम क्षणों में 23 गेंदों पर नाबाद 48 रन की धुआंधार पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया की पेशानी पर बल ला दिए थे। अफगानिस्तान को अंतिम ओवर में 22 रन की जरूरत थी। मार्कस स्टोइनिस के इस ओवर में राशिद ने दो चौके और एक छक्का लगाया।

स्टोइनिस को दिया था आखिरी ओवर

वेड ने कहा, ‘‘हमने स्टोइनिस को आखिरी ओवर दिया। किसी ऑलराउंडर को आखिरी ओवर देना मुश्किल फैसला था। मैंने आईपीएल में उसे ऐसा करते हुए देखा था लेकिन किसी भी पल पर मैं पूरी तरह से आश्वस्त नहीं था।’’ अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने बीच के ओवरों में महत्वपूर्ण विकेट गंवाने को हार का कारण बताया।

उन्होंने कहा, ‘‘यह वास्तव में क्रिकेट का अच्छा मैच था। उन्होंने अच्छी शुरुआत की थी लेकिन आखिरी ओवरों में फारुकी ने अच्छी गेंदबाजी की। हमने जिस तरह से पावरप्ले में शुरुआत की थी वह शानदार थी लेकिन हमने चार विकेट गंवा दिए जिससे बीच के ओवरों में हम पर दबाव बन गया था।’’ मैन ऑफ द मैच ग्लेन मैक्सवेल ने कहा कि राशिद ने आखिरी ओवरों में उनकी चिंता बढ़ा दी थी।

उन्होंने कहा, ‘‘अफगानिस्तान ने वास्तव में अच्छा खेल दिखाया। उन्होंने अच्छी गेंदबाजी की। हम उन्हें दबाव में लाने में सफल रहे थे लेकिन अंतिम क्षणों की तूफानी बल्लेबाजी से हम एक समय तनाव में आ गए थे।’’

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement