Saturday, April 20, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022: स्टार्क को बाहर रखने से टूटा ऑस्ट्रेलिया का सपना, क्रिकेट के दिग्गजों ने उतारा गुस्सा

T20 World Cup 2022: अफगानिस्तान के खिलाफ अहम मुकाबले में मिचल स्टार्क को ऑस्ट्रेलियाई टीम से बाहर किया गया था।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: November 05, 2022 23:22 IST
Mitchell Starc- India TV Hindi
Image Source : AP मिचेल स्टार्क

T20 World Cup 2022: अफगानिस्तान के खिलाफ शुक्रवार को आईसीसी टी20 विश्व कप के सबसे महत्वपूर्ण सुपर 12 ग्रुप 1 मैच में ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचल स्टार्क को प्लेइंग इलेवन से बाहर किए जाने पर दुनियाभर के कई प्रमुख क्रिकेटरों ने प्रतिक्रिया दी है। केन रिचर्डसन को टूर्नामेंट का अपना पहला गेम खेलने के लिए टीम में शामिल किया गया। उन्होंने अपने चार ओवरों में 48 रन दिए। डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया नेट रन रेट (एनआरआर) पर इंग्लैंड से छलांग लगाने के लिए बड़े अंतर के साथ जीत की तलाश में था, लेकिन, एडिलेड ओवल में अफगानिस्तान को टीम को सिर्फ चार रन से ही हरा सका।

ऑस्ट्रेलिया का सपना टूटा

इंग्लैंड आज श्रीलंका को हराकर ग्रुप-1 से क्वालीफाई करने वाली दूसरी टीम बनी। न्यूजीलैंड पहले ही ग्रुप से सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुका है। ऑस्ट्रेलिया के सेमीफाइनल में पहुंचने की इकलौती उम्मीद यही थी कि इंग्लैंड श्रीलंका से हार जाए, लेकिन ऐसा हुआ नहीं।  विशेषज्ञों को आश्चर्य हुआ कि स्टार्क घायल नहीं हुए थे। ऑस्ट्रेलिया ने अपने 11 में तीन बदलाव किए, जिसमें आरोन फिंच और टिम डेविड अपनी-अपनी चोट से समय पर ठीक नहीं हुए और स्टार्क को बाहर कर दिया गया।

स्टार्क को क्यों किया बाहर?

दिग्गज क्रिकेटर्स पूरी तरह से आश्वस्त नहीं हैं कि ऑस्ट्रेलिया के सहायक कोच डैन विटोरी का क्या मतलब था जब उन्होंने कहा कि रिचर्डसन को लाना एक सामरिक निर्णय था। विटोरी ने कहा, "हम शुरुआत में जोश हेजलवुड का उपयोग करना चाहते थे और उसके चारों ओर एक योजना को लागू करना चाहते थे और पैट कमिंस नई गेंद से प्रभावी थे और मिच मार्श को एक ऐसी भूमिका में धकेल दिया, जहां वह केन रिचर्डसन के साथ टक्कर दे रहे थे।"

स्टार्क सबसे बेहतरीन गेंदबाज

रिचर्डसन के 33.6 की तुलना में 18.0 की स्ट्राइक रेट के साथ स्टार्क छोटे फॉर्मेट में ऑस्ट्रेलिया के शीर्ष गेंदबाजों में से एक है, जो निचले क्रम के अफगानिस्तान को खत्म करने और नेट रन रेट को बढ़ावा देने में काम आ सकता था। इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड से ट्विटर पर सवाल किया, "बता दें कि स्टार्क चोटिल हैं। वह इस फॉर्मेट में विकेट लेने वाले गेम चेंजर हैं।" सेन डॉट कॉम ने पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान माइकल क्लार्क के हवाले से कहा कि वह इस फैसले से खुश नहीं हैं। क्लार्क ने कहा, "स्टार्क चोटिल है। आप उसे बाहर नहीं छोड़ सकते। अगर कोई अफगानिस्तान की बल्लेबाजी को खराब करने जा रहा है, तो वह मिचल स्टार्क है। मुझे यह समझ में नहीं आता।"

ऑस्ट्रेलियाई महान मार्क वॉ ने ट्वीट किया, "स्टार्क को खेलना चाहिए। वह विकेट लेने वाले एक आक्रामक गेंदबाज है, जो आसानी से अफगानिस्तान को हरा सकता है। रिचर्डसन एक होल्डिंग टाइप गेंदबाज हैं।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement