Thursday, May 02, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022: अफगानिस्तान की हार के साथ ही कप्तान नबी का बड़ा फैसला, अचानक छोड़ी टीम की कप्तानी

T20 World Cup 2022: अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने टीम की कप्तानी छोड़ दी है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Updated on: November 04, 2022 20:04 IST
Mohammad Nabi- India TV Hindi
Image Source : AP Mohammad Nabi

Mohammad Nabi steps down as captain: टी20 वर्ल्ड कप 2022 के अपने आखिरी लीग मुकाबले में अफगानिस्तान को ऑस्ट्रोलिया के खिलाफ 4 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस टूर्नामेंट के अंत तक अफगानिस्तान की टीम एक भी मुकाबला जीतने में कामयाब नहीं हो पाई। ऐसे में अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी ने एक बड़ा फैसला लेते हुए टीम की कप्तानी छोड़ने का फैसला किया है। 

नबी ने छोड़ी कप्तानी

वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान की हार के साथ ही नबी ने कप्तानी छोड़ी है। नबी ने अपनी कप्तानी छोड़ने का ऐलान ट्विटर पर एक लंबी पोस्ट के साथ किया है। नबी ने लिखा, 'प्रिय क्रिकेट प्रेमियों! हमारा टी20 विश्व कप का सफर समाप्त हो गया, जिसके परिणाम की न हमें और न ही हमारे समर्थकों को उम्मीद थी। हम भी उतने ही निराश हैं जितने कि आप इन मैचों के नतीजों से हैं। पिछले एक साल से, हमारी टीम की तैयारी उस स्तर की नहीं थी, जो एक कप्तान एक बड़े टूर्नामेंट के लिए चाहेगा। इसके अलावा, पिछले कुछ दौरों में टीम प्रबंधन, चयन समिति सब एक ही पृष्ठ पर नहीं थे जिसका टीम संतुलन पर प्रभाव पड़ता है।'

नबी ने आगे कहा, 'इसलिए उचित सम्मान सहित तत्काल प्रभाव से में कप्तानी छोड़ने की घोषणा करता हूं, लेकिन मैं अपने देश के लिए खेलना जारी रखूंगा जबतक प्रबंधन और टीम को मेरी जरूरत होगी। आप में से हर एक को दिल की गहराइयों से धन्यवाद जो बारिश से प्रभावित मैचों के बावजूद मैदान पर आएऔर जिन्होंने दुनियाभर में हमारा साथ दिया, आपका प्यार वास्तव में हमारे लिए बहुत मायने रखता है। अफगानिस्तान अमर रहे। शुभकामनाएं, मोहम्मद नबी।

ऑस्ट्रेलिया ने जीता मुकाबला

ऑस्ट्रेलिया ने सुपर 12 स्टेज के अपने पांचवें और आखिरी मैच में अफगानिस्तान को 4 रनों से हरा दिया। इस जीत से डिफेंडिंग चैंपियन टीम ने एकबार फिर से सेमीफाइनल की रेस में वापसी कर ली। एडिलेड में अफगानिस्तान के खिलाफ हुए इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को जीत से कम कुछ भी मंजूर नहीं था। करो या मरो की इस लड़ाई में मेजबानों को जीत और टूर्नामेंट में एक नई जिंदगी भी मिली पर इससे उनकी सांसें कितनी लंबी चलेगी ये कहना फिलहाल मुनासिब नहीं है।

 

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement