Saturday, April 20, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022: 1992 की हार का बदला लेगी इंग्लैंड की टीम! पाकिस्तान को हराकर करना होगा ये काम

T20 World Cup 2022 के फाइनल में इंग्लैंड का सामना पाकिस्तान से है।

Deepesh Sharma Written By: Deepesh Sharma
Published on: November 12, 2022 22:14 IST
PAK vs ENG- India TV Hindi
Image Source : GETTY पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड

T20 World Cup 2022 Final: टी20 वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में पाकिस्तान का सामना इंग्लैंड की टीम से होगा। जहां पाकिस्तान की टीम ने न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में अपनी जगह पक्की की वहीं इंग्लैंड ने टीम इंडिया को हराया। अब सिर्फ एक मुकाबले के बाद ये तय हो जाएगा कि इस साल टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी किस देश जा रही है। इसी बीच इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी नासिर हुसैन ने एक बड़ा बयान दिया है।

इंग्लैंड के पास बदला लेने का मौका- हुसैन

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासिर हुसैन का मानना है कि जोस बटलर की टीम में रविवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में टी20 विश्व कप 2022 फाइनल जीतकर 1992 के वनडे विश्व कप फाइनल में पाकिस्तान से मिली हार का बदला लेने की क्षमता है। इमरान खान के नेतृत्व वाले पाकिस्तान ने एमसीजी में 1992 के वनडे विश्व कप के फाइनल में इंग्लैंड को हराया था। 30 साल बाद, दोनों टीमें अपना दूसरा टी20 विश्व कप खिताब जीतने के लिए एक ही स्थान पर एक-दूसरे के खिलाफ आमने-सामने होंगी। हालांकि हुसैन ने स्वीकार किया कि इंग्लैंड मजबूत है, उन्होंने पाकिस्तान को कम आंकने के खिलाफ चेतावनी दी।

सेमीफाइनल की तरह खेलना होगा

उन्होंने कहा, "तो पाकिस्तान एक बड़ा खतरा होगा, लेकिन जैसा कि मैंने सेमीफाइनल के बाद कहा था, अगर इंग्लैंड भारत के खिलाफ जैसा खेलता है तो वे किसी भी टीम को हरा सकते हैं। उन्होंने गुरुवार को सही मैच खेला और पाकिस्तान को पता चलेगा कि वे किसी भी तरह से बराबर नहीं हो सकते हैं।" हुसैन ने शनिवार को 'डेली मेल' के लिए कहा, "पाकिस्तान और इंग्लैंड में सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी लाइन-अप के खिलाफ यह टूर्नामेंट में अब तक का सबसे बड़ा मुकाबला होता। मैं जोस बटलर और उनकी टीम को उसी मैदान पर 1992 की 50 ओवर की अंतिम हार का बदला लेने के लिए पसंद करता हूं।"

हुसैन ने कहा, "बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान की पाकिस्तान की सलामी जोड़ी पुराने तरीके से खेलती है, जो कि बल्ले के साथ भारत के नजरिया के समान है और इंग्लैंड की तुलना में इस टीम में बल्लेबाजों की कमी है।" उन्होंने कहा, "पाकिस्तान भारत से थोड़ा मिलता-जुलता है कि बाबर और मोहम्मद रिजवान में उनके शुरूआती बल्लेबाज अभी भी पुराने जमाने की सफेद गेंद वाली क्रिकेट खेलते हैं, भले ही उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ अच्छा किया हो।" उन्होंने कहा, "तथ्य यह है कि उन्हें शुरूआत में थोड़ा सावधान रहना होगा क्योंकि उनके पास इंग्लैंड की बल्लेबाजी की कमी है। उनका मध्य क्रम कई बार नाजुक रहा है, क्योंकि 20 ओवर उनके लिए लंबा समय हो सकता है।"

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement