Thursday, May 09, 2024
Advertisement

T20 World Cup 2022: राउंड 1 के दूसरे मैच में नीदरलैंड ने मारी बाजी, रोमांचक मैच में यूएई को 3 विकेट से हराया

T20 World Cup 2022: पहले दिन ग्रुप ए के पहले मैच में जहां नामीबिया ने उलटफेर करते हुए श्रीलंका को हराया। वहीं दूसरे मैच में यूएई को नीदरलैंड से हार झेलनी पड़ी।

Priyam Sinha Written By: Priyam Sinha @PriyamSinha4
Updated on: October 16, 2022 17:29 IST
UAE vs NED T20 World Cup 2022- India TV Hindi
Image Source : TWITTER ICC UAE vs NED T20 World Cup 2022

Highlights

  • नीदरलैंड ने रोमांचक मैच में यूएई को दी मात
  • ग्रुप ए का पहला मैच नामीबिया ने श्रीलंका को हराकर जीता था
  • यूएई के गेंदबाजों ने रोमांचक मोड़ तक ला दिया था मुकाबला

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप 2022 के पहले दिन क्वालीफिकेशन राउंड में दो मुकाबले खेले गए। यह दोनों ही ग्रुप ए के मैच थे। पहले मैच में जहां नामीबिया ने श्रीलंका को हराकर बड़ा उलटफेर किया। वहीं दूसरे मैच में नीदरलैंड ने यूएई को 3 विकेट से मात दी। इस मैच में यूएई की टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर सिर्फ 111 रन ही बना सकी थी। तेज गेंदबाज जुनैद ने नीदरलैंड के लिए भी चीजों को आसान नहीं होने दिया और एकदम आखिरी पड़ाव पर रोमांचक मोड़ पर आकर ही उसे जीत मिली।

इस मैच में टॉस जीतकर यूएई ने पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर सिर्फ 111 रन बना पाई थी। जवाब में नीदरलैंड की शुरुआत अच्छी थी लेकिन यूएई के गेंदबाजों ने चीजों को आसान नहीं होने दिया। जुनैद के एक के बाद एक विकेट से 19.5 ओवर में नीदरलैंड की टीम 7 विकेट गंवाकर ही यह मैच जीत पाई। ग्रुप ए में श्रीलंका, नामीबिया, नीदरलैंड और यूएई।

नीदरलैंड की कसी हुई गेंदबाजी

नीदरलैंड के गेंदबाजों ने शुरुआत से ही यूएई के बल्लेबाजों पर लगाम लगा रखी थी। ओपनर मोहम्मद वसीम के 41 रनों को छोड़कर कोई भी बल्लेबाज 20 रन तक भी नहीं पहुंच पाया। लीड ने 19वें ओवर में 3 विकेट लेकर स्कोर को 115 तक भी नहीं पहुंचने दिए। उन्होंने 3 ओवर में 19 रन देकर 3 विकेट लिए। उनके अलावा इस मैच में सबसे किफायती रहे फ्रेड क्लासेन जिन्होंने 4 ओवर में 13 रन देकर 2 विकेट लिए। टिम प्रिंगल ने भी 4 ओवर में इतने ही रन दिए और उन्हें एक सफलता मिली।

इसके बाद नीदरलैंड को विक्रमजीत सिंह ने तेज शुरुआत देने की कोशिश की। लेकिन वह 7 गेंदों पर 10 रन बनाकर आउट हो गए। फिर भी स्कोर 5 ओवर तक करीब 40 रन हो गया था और नीदरलैंड आसानी से जीत की ओर बढ़ रही थी। इसके बाद जुनैद सिद्दकी के 3 विकेट और जहूर खान की किफायती गेंदबाजी से मैच आखिरी ओवर तक जा पहुंचा। यही कारण रहा कि आखिरी ओवर की पांचवीं गेंद पर नीदरलैंड को नाबाद 16 रन बनाने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज स्कॉट एडवर्ड्स ने जीत दिलाई।

यह भी पढ़ें:-

T20 World Cup 2022: मेलबर्न में होगी भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत, जानें MCG में कैसा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड

T20 World Cup, NAM vs SL: श्रीलंका को हराने के बाद नामीबियाई खिलाड़ियों के छलके आंसू, सचिन ने कहा- ‘नाम’ याद रखना

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement