Saturday, April 27, 2024
Advertisement

T20 World Cup, NAM vs SL: श्रीलंका को हराने के बाद नामीबियाई खिलाड़ियों के छलके आंसू, सचिन ने कहा- ‘नाम’ याद रखना

T20 World Cup, NAM vs SL: नामीबिया ने श्रीलंका को पहली बार टी20 में हराया।

Rajeev Rai Written By: Rajeev Rai @Rajeev_Bharat
Updated on: October 16, 2022 14:36 IST
Namibia Cricket Team, Sri lanka cricket team, T20 World Cup- India TV Hindi
Image Source : ICC Namibia Cricket Team

Highlights

  • नामीबिया ने श्रीलंका को 55 रनों से हराया
  • टी20 में पहली बार श्रीलंका के खिलाफ दर्ज की जीत
  • ग्रुप ए में टॉप पर पहुंची

T20 World Cup, NAM vs SL: ऑस्ट्रेलिया में आज (रविवार) से शुरू हो चुके आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के पहले ही मैच में उलटफेर देखने को मिला है। लगातार पांच मैच जीतकर एशियाई चैंपियन बनने वाली श्रीलंकाई टीम को हार के साथ अपने टी20 वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत करनी पड़ी है। पहले दौर के ग्रुप ए मुकाबले में उसे तुलनात्मक रूप से कमजोर मानी जा रही नामीबिया की टीम के हाथों 55 रनों से शिकस्त का सामना करना पड़ा है।

नामीबिया के खिलाफ सिर्फ दूसरी बार खेलने उतरी श्रीलंकाई टीम की शुरुआत जबरदस्त हुई थी और उसने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए नामीबिया के छह बल्लेबाजों को 93 के स्कोर पर ही पवेलियन भेज दिया था। लेकिन इसके बाद नामीबिया ने जबरदस्त वापसी की और टीम के स्कोर को 163 तक पहुंचाया। इसके बाद उसके गेंदबाजों ने सधी हुई गेदबाजी करते हुए पूरी श्रीलंकाई टीम को 19 ओवर में 108 रन पर ही समेट दिया।

दिलचस्प यह है कि पिछले साल 2021 में भी श्रीलंका और नामीबिया ने टी20 वर्ल्ड कप का अपना पहला मुकाबला खेला था। लेकिन उस वक्त श्रीलंका ने सात विकेट की एकतरफा जीत हासिल की थी और नामीबिया को 96 के स्कोर पर समेटने के बाद 13.3 ओवर में ही जीत दर्ज कर ली थी। इस बार हालांकि नामीबिया की टीम ने श्रीलंका को पूरी तरह से चौंका दिया। उसने हर क्षेत्र में श्रीलंका को चारों खाने चित किया।

जेन फ्रायलिंक के ऑलराउंड प्रदर्शन, जबरदस्त फील्डिंग और उतनी ही शानदार गेंदबाजी के दम पर नामीबिया ने पूर्व वर्ल्ड चैंपियन को 55 रनों के बड़े अंतर से हराकर रेग्यूलर टीम के साथ ऐतिहासिक जीत हासिल की। यही वजह है कि नामीबिया के खिलाड़ी जीत के बाद अपने आंसू नहीं रोक पाए और मैदान पर भावुक नजर आए। इसके अलावा दिग्गज सचिन तेंदुलकर ने भी नामीबिया की उपलब्धि पर बधाई दी है। सचिन ने लिखा कि नामीबिया ने क्रिकेट की दुनिया से कह दिया है कि ‘नाम’ याद रखना।

Latest Cricket News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन

Advertisement

लाइव स्कोरकार्ड

Advertisement
Advertisement